Home Bihar district leagues रणजी ट्रॉफी:-बिहार टीम की रणजी ट्रॉफी में दूसरी जीत,मणिपुर को पारी व 183 रनों से जीता।

रणजी ट्रॉफी:-बिहार टीम की रणजी ट्रॉफी में दूसरी जीत,मणिपुर को पारी व 183 रनों से जीता।

by Khelbihar.com

Khelbihar.com

टना। रणजी ट्रॉफी प्लेट ग्रुप के अंतर्गत बालूरघाट (पश्चिम बंगाल) में मणिपुर के खिलाफ खेले गए मुकाबले में बिहार ने पारी व 183 रनों से जीत हासिल कर ली है। बिहार ने अपनी पहली पारी में 431 रन बनाये थे। मणिपुर की पहली पारी 94 रनों पर सिमट गई और फॉलोऑन खेलते हुए उसकी दूसरी पारी में सभी विकेट खोकर 154 रन बने। 

इस मैच में भी बिहार के गेंदबाज अभिजीत साकेत का जलवा जारी रहा। उन्होंने पहली पारी में सात जबकि दूसरी पारी में तीन विकेट चटकाये। अभिजीत साकेत ने पिछले दिनों पटना में मिजोरम के खिलाफ खेले गए मैच में शानदार गेंदबाजी करते हुए सात विकेट दूसरी पारी में अपनी झोली में डाले थे वह बिना कोई रन दिये। 

मणिपुर के खिलाफ खेले गए मैच में दूसरी पारी में शिवम एस कुमार ने चार विकेट चटकाये। पहली पारी में उनकी झोली में कोई विकेट नहीं आया था। 

बल्लेबाजी में इंद्रजीत ने 134 रन बना कर मिजोरम के खिलाफ दूसरी पारी में शतक पूरा करने की कसक यहां पूरी की। इसके अलावा कुमार मृदुल (51 रन), रहमतुल्लाह (71 रन) और पहली बार रणजी मुकाबला खेलने उतरी अतुल प्रियंकर (64 रन) ने अर्धशतकीय पारी खेली। 

मणिपुर खेल के तीसरे दिन दूसरे दिन पहली पारी में चार विकेट पर 40 रन से आगे खेलना शुरू किया। अभी टीम के स्कोर में 11 रन जुटे थे कि अभिजीत साकेत ने महेश कुमार को पवेलियन भेज दिया। इसके बाद एक-एक बल्लेबाज पवेलियन लौटते रहे और पूरी टीम 94 रनों पर सिमट गई। मणिपुर की ओर से पहली पारी में बोनी चिंगनबम ने 23 और प्रियोजित के ने 23 रन बनाये। बिहार की ओर से अभिजीत साकेत ने 43 रन देकर सात, आशुतोष अमन ने 2 रन देकर दो और विवेक ने 37 रन देकर 1 विकेट चटकाये और मणिपुर को फॉलोआन खेलने पर मजबूर किया। 

फॉलोआन खेल रहे रहे मणिपुर की शुरुआत खराब रही। मणिपुर के स्टार गेंदबाज रेक्स का शुक्रिया जो टीम का स्कोर 154 रनों तक पहुंच सका पर पारी की हार नहीं टली। उन्होंने नाबाद 77 रनों की पारी  खेली। इसके अलावा मणिपुर की ओर अल बासिद ने 13, सुल्तान ने 21, अजय सिंह ने 13 रन बनाये। बिहार की ओर से अभिजीत साकेत ने 35 रन देकर तीन, विवेक ने 16 रन देकर 1, शिवम एस कुमार ने 68 रन देकर चार, आशुतोष अमन ने 21 रन देकर दो विकेट चटकाये।

फोटो कैप्शन : 1. बिहार की विजेता टीम 2. शिवम् कुमार 3. दस विकेट लेने के बाद अभिजीत को गेंद देते हुए मुख्य कोच निखलेश रंजन और कोच अशोक कुमार

Related Articles

error: Content is protected !!