Home Bihar Cricket News, स्वर्गीय अखिलेश शरण सिंह निमंत्रण क्रिकेट कप 2020 का खिताब गोरखपुर ने जीता

स्वर्गीय अखिलेश शरण सिंह निमंत्रण क्रिकेट कप 2020 का खिताब गोरखपुर ने जीता

by Khelbihar.com

Khelbihar.com

शुक्रवार काे शहर के वाटसन हाई स्कूल के खेल मैदान पर आयोजित किए जा रहे स्व अखिलेश सिंंह निमंत्रण कप का फाईनल मैच सीवान व गाेरखपुर के बीच खेला गया। मैच का विधिवत उद्घाटन डीएम एसके अशोक व सदर एसडीओ सुनील कुमार ने किया।

इस दौरान डीएम ने कहा कि खेल हमें फिजिकल रुप से फिट रखता है। वहीं यह हमें आज और अभी में जीने की प्रेरणा देता है। मधुबनी में खेल के विभिन्न विधाओं के खिलाड़ी उभर कर आ रहें है। आज लगभग सभी विधाओं में खिलाड़ियों ने जिले का नाम रोशन किया है। विद्वता में मधुबनी प्रसिद्ध तो था ही अब खेल के क्षेत्र में भी प्रसिद्धि मिल रही है। डीएम व एसडीओ ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त करने के बाद टॉस का सिक्का उछाला।

सीवान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय किया। जिसमें बल्लेबाजी करते हुए सीवान की टीम ने 19 ओवर 5 गेंद में 151 रन का लक्ष्य गोरखपुर को दिया। सीवान की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए सोनू गुप्ता ने 59 रन व मुकुंद ने 25 रन बनाया। जबकि गोरखपुर की तरफ से गेंदबाजी करते हुए राशिद ने 3 विकेट व विपिन व राजू यादव ने 2- 2 विकेट लिया। दूसरी पाली में बल्लेबाजी करने उतरी गोरखपुर की टीम ने 18 ओवर 3 गेंद में 5 विकेट खोकर लक्ष्य को प्राप््रत कर फाईनल का खिताब अपने टीम के नाम कर लिया।

जिसमें वरुण राज नाबाद रहते हुए 60 रन बनाए। वहीं अपनी टीम के लिए असफाक अहमद ने 35 व विजय भारती ने 30 रन बनाए। जबकि गेंदबाजी करने को उतरी सीवान के तरफ से गेंदबाजी करते हुए तारिक जमील व आफताब ने 2-2 विकेट लिए। मैन ऑफ द मैच का खिताब गोरखपुर के खिलाड़ी विजय गिरी को दिया गया। वहीं मैन आफ द सीरिज का खिताब असफाक अहमद को दिया गया। विजेता टीम को कप व 51 हजार रुपए नकइ दिया गया। वहीं उपविजेता को कप व 31 हजार नकद दिया गया। मैन आफ द सिरीज का खिताब पाने वाले खिलाड़ी को 21 हजार नकद व ट्राफी प्रदान किया। ट्राफी व नकद बिहार सरकार के आपदा प्रबंधन मंत्री लक्ष्मेश्वर राय व समाजसेवी देवेंद्र प्रसाद सिंह उर्फ मुन्ना चौधरी ने दिया। मैच के अंपायर गोपाल सिंह व विनय झा रहे।


वहीं शुक्रवार को फाइनल मैच देखने हजारों की संख्या में दर्शक पहुंचे। गोरखपुर के खिलाड़ी वरुण के बल्लेबाजी ने इनका भरपूर मनोरंजन किया। वहीं उम्मीद से अधिक मैच देखने पहुंचे भीड़ को काबू किए जाने के लिए टूर्नामेंट कमेटी के सदस्य मशक्कत करते दिखे। इस दौरान मधुबनी जिला क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव राकेश सिंह, रिकी उपाध्यक्ष, संतोष झा, टूर्नामेंट कमेटी के अध्यक्ष दिलीप झा, टूर्नामेंट कमेटी के संचालक रवि रंजन एवं विकास सिंह टूर्नामेंट के संचालक मनीष सिंह एवं रजनीश सिंह टूर्नामेंट के संयोजक आलोक तिवारी, ओम सिंह, उमेश सिंह, सनी सिंह एवं संजीव यादव, आदित्य सिंह सहित कई अन्य बेकाबू हो रहे दर्शकों की भीड़ को शांत करते दिखे। वहीं कमेंटेंटर रवि बार-बार इन्हें मैदान के बैरिकेडिंग से बाहर रहने का उदघोष करते दिखे।

Related Articles

error: Content is protected !!