Home Bihar Cricket News, चैंपियंस ट्रॉफी:-मोतिहारी ने मधुबनी को 03 विकेट से हरा बना चैंपियन।

चैंपियंस ट्रॉफी:-मोतिहारी ने मधुबनी को 03 विकेट से हरा बना चैंपियन।

by Khelbihar.com

Khelbihar.com

किशनपुर: प्रखंड मुख्यालय स्थित ब्लॉक मैदान में यंग क्रिकेट क्लब किशनपुर के द्वारा आयोजित चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले में मोतिहारी की टीम ने मधुबनी को 03 विकेट से हराकर कप पर कब्जा जमा लिया।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मधुबनी की टीम ने 25 ओवर में 09 विकेट के नुकसान पर 163 रनों का स्कोर खड़ा किया। इसमें बल्लेबाज सैफ ने 44 गेंदों में 8 चौके एवं दो छक्के की मदद से 56 रन, नंदन ने 24 गेंदों में 2 चौके एवं एक छक्के की मदद से 21 रन, अभिषेक ने 27 गेंदों में एक चौके एवं एक छक्के की मदद से 17 रन बनाया। मोतिहारी टीम की ओर से गेंदबाज आशीष ने 05 ओवर में 01 मेडन रखते हुए 18 रन देकर 04 विकेट झटके। फैजल गनी ने 04 ओवर में 40 रन देकर 01 विकेट, सकिबउल गणी ने 05 ओवर में 30 रन देकर एक विकेट हासिल किया।

जवाब में मोतिहारी की टीम जब बल्लेबाजी करने करने उतरी तो 23.4 ओवर में 07 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य को हासिल कर लिया। इसमें बल्लेबाज अशफाक खान ने 19 गेंदों का सामना करते हुए 02 चौके एवं 04 छक्के की मदद से सर्वाधिक 37 रन, हृदयानंद ने 29 गेंदों का सामना करते हुए 05 चौके एवं एक छक्के की मदद से 35 रन, फैजल गनी ने 19 गेंदों में चार चौके की मदद से 19 रनों का योगदान दिया। मधुबनी टीम की ओर से गेंदबाज हिमांशु राज ने 05 ओवर में एक मेडन रखते हुए 13 रन देकर दो विकेट झटके। जयंत ने 05 ओवर में 35 रन देकर दो विकेट, रूपेश ने 05 ओवर में 22 रन देकर एक विकेट झटके।

विजेता टीम को कप प्रदान करते हुए पिपरा विधायक यदुवंश कुमार यादव ने कहा कि खेल का मानव जीवन में विशेष महत्व होता है। खेल से जुड़े रहने से दिल तथा दिमाग तरोताजा रहता है। बोले कि आज के समय छात्रों को पढ़ाई के साथ खेल भी जरूरी हो गया है। खेल से भी आप अच्छे व्यक्ति बन सकते हैं लेकिन अनुशासन रहना चाहिए। खेल में हार-जीत लगा रहता है इसलिए हार से निराश एवं जीत से अति उत्साहित भी नहीं होना चाहिए। कहा कि खेल व शिक्षा दोनों जीवन के लिए जरूरी है, बदलते दौर में खेलों की भी महता बढ़ी है। खेल से शारीरिक विकास के साथ-साथ अनुशासन व सामूहिक भावना का विकास होता है। संघर्ष करने की क्षमता मिलती है।

इस दौरान उन्होंने विजेता टीम के कप्तान फैजल गणी को कप एवं कमेटी को सहयोग के रूप में 35 हजार रुपये दिया। उपविजेता मधुबनी के कप्तान को कप एवं 21 हजार रुपये प्रमुख विजय कुमार यादव एवं आरडीओ अजित कुमार ने दिया। मैन आफ द सीरीज मोतिहारी के सकिबउल गणी को भूपेंद्र कुमार यादव, बेस्ट बल्लेबा•ा बनारस के अभिषेक को नागेंदु किकर, बेस्ट गेंदबाज का पुरस्कार सुपौल टीम के मयंक को जयप्रकाश कुमार उर्फ मंगल यादव के द्वारा दिया गया। इस अवसर पर दिनेश यादव, नेहरू यादव, बिजली सिंह, राजेश सिंह आदि थे।

Related Articles

error: Content is protected !!