Home राष्ट्रीय बीसीसीआई ने महिला खिलाड़ियों के शिकायत पर कोच को किया निलंबित।

बीसीसीआई ने महिला खिलाड़ियों के शिकायत पर कोच को किया निलंबित।

by Khelbihar.com

खेलबिहार.कॉम न्यूज़

बरोड़ा. बीसीसीआई ने एक बड़ा कदम उठाते हुए भारत के पूर्व बल्लेबाज अतुल बेडाडे को महिला टीम की खिलाड़ियों से दुर्व्यवहार करने के कारण बरोड़ा की टीम के कोच पद से निलंबित कर दिया गया है. बड़ौदा क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव ने इस बात की पुष्टि की कि इस पूर्व भारतीय खिलाड़ी को पद से हटा दिया गया है औऱ उनके खिलाफ जांच जारी है.

कोच अतुल पर लगाए गए महिला खिलाड़ियों द्वारा गंभीर आरोप
अतुल बेबाड़े पर शारीरिक बनावट पर निजी कमेंट, टीम सदस्य की नैतिकता को हतोत्साहित करने वाले कमेंट, लगातार गुस्से में बात करना और अभद्र भाषा का प्रयोग करना, किसी विशेष लिंग के खिलाफ व्यवहार करने से बेखबर होने जैसे गंभीर आरोप लगे है.. पिछले महीने हिमाचल प्रदेश में हुए एक टूर्नामेंट के दौरान जब कोच ने फिर ऐसी हरकतें की तो टीम की सीनियर खिलाड़ियों ने उनके खिलाफ एसोसिएशन में शिकायत दर्ज कर दी.

अतुल को निलंबित करने के लिए भेजा गया खत
अतुल को भेजे गए खत में लिखा गया, ‘यह पत्र आपको यह बताने के लिए लिखा जा रहा है कि आपको तत्काल प्रभाव से बरोड़ा महिला टीम के कोच के पद से निलंबित किया जा रहा है. 20 मार्च को हुई बैठक में आपके खिलाफ कुछ ऐसे वाक्या रिकॉर्ड किए गए हैं जो यौन शोषण के अंदर आते हैं. आपने खिलाड़ियों के शरीर को लेकर टिप्पणी की वहीं उनका आत्मविश्वास कम करने का भी प्रयास किया. सभी शिकायतों को लिखित रूप में ले लिया गया है और इसकी जांच शुरू हो गई है.’

Related Articles

error: Content is protected !!