Home Bihar cricket association News, आदित्य वर्मा ने अमिकर दयाल व कविता राय के आईसीए सदस्य होने पर उठाए सवाल?

आदित्य वर्मा ने अमिकर दयाल व कविता राय के आईसीए सदस्य होने पर उठाए सवाल?

by Khelbihar.com

खेलबिहार न्यूज़

पटना 2 जून: बिहार क्रिकेट के विवादों कि खबरे बीसीसीआई से लेकर आईसीए तक अब पहुँच चुकी है एक बार फिर क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बिहार के सचिव अदित्य वर्मा ने आईसीए अध्यक्ष को पत्र लिख अमिकर दयाल व कविता राय के आईसीए सदस्य होने पर सवाल उठा दिए है।।

आदित्य वर्मा ने पत्र में लिखा है ” मै आपके सामने बिहार क्रिकेट से जुड़े मामले रखते हुए आपसे विनती कर रहा हूँ कि अविलम्ब इसको संग्यान मे ले कर बिहार के क्रिकेटरो के हित मे अपना फैसला दे ।

  1. क्या कोई सरकारी कर्मचारियों को आईसीए का सदस्य मनोनीत किया जा सकता है ?
  2. क्या मनोनीत हुआ वह वंदा किसी राज्य क्रिकेट संघो के सीओएम का सदस्य हो सकता है?
  3. बिहार क्रिकेट संघ मे आईसीए के प्रतिनिधि के रुप मे अमिकर दयाल एवं कविता राय जी है दोनो सरकारी कार्यालयों मे कार्य कर रहे है । दयाल जी का पटना मे एक क्रिकेट एकेडमी भी चल रही है ऐसे मे मै जानना चाह रहा हूँ कि किस नियम कानून के तहत ये लोग बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के सीओएम के सदस्य है। यह माननीय सुप्रीम कोर्ट के आदेश का अवमानना है

अंत मे हम आपके इस प्रयास का स्वागत करते है कि आज के परिस्थिति मे आईसीए ने देश के पूर्व प्रथम श्रेणी के मैच खेल चुके खिलाड़ियों पुरुष एवं महिला दोनो को जरूरत के हिसाब से आर्थिक मदद मुहैया कर रही है, क्या प्रश्न कर सकते हैं कि किस कैटेरिया के तहत यह काम किया जा रहा है मै विवश हो कर पुनः पुछ रहा हूँ कि टाटा टेलको से अवकाश प्राप्त एक शख्स को किसके सुझाव पर मदद दिया गया है।।

जबकि अनेक खिलाड़ी जो राज्य विभाजन के पश्चात बिहार से रणजी मैच खेल चुके है लेकिन उनकी आर्थिक स्थिति आज उतनी अच्छी नही है क्या वे मदद लेने के हकदार इसलिए नही है क्योंकि उनका कोई गाड फादर नही है ।

उदाहरण के लिए उज्जवल दास, राजू वाल्स, जीशान, विश्वजित कुछ खिलाड़ियों ने अपना नाम देना नही चाह रहे है। अतः मेरा निवेदन अशोक मलोहत्रा अध्यक्ष भारतीय क्रिकेट संघ से है कि बिहार क्रिकेट संघ से जुड़े विवाद एवं खिलाड़ियों की मदद करने का काम एक बैलेंस प्रकिया के साथ करे ।।

Related Articles

error: Content is protected !!