Home Bihar क्रीड़ा भारती उत्तर बिहार प्रांत की ऑनलाइन समीक्षा बैठक संपन्न।

क्रीड़ा भारती उत्तर बिहार प्रांत की ऑनलाइन समीक्षा बैठक संपन्न।

by Khelbihar.com

खेलबिहार न्यूज़

पटना 10 जुलाई: खेल- खिलाड़ियों के लिए समर्पित अखिल भारतीय संगठन क्रीड़ा भारती की उत्तर बिहार प्रांत इकाई की समीक्षा बैठक शुक्रवार को संपन्न हुई ।बैठक में झारखंड के धनबाद से राष्ट्रीय मंत्री संजय तिवारी, बंगाल के कोलकाता से सह राष्ट्रीय मंत्री मधुमयनाथ , उत्तर बिहार के सहरसा से प्रांत अध्यक्ष चन्द्रशेखर अधिकारी, सुपौल से प्रांत मंत्री अमित कुमार ठाकुर व सीवान से प्रांत सह मंत्री नवीन सिंह परमार ऑनलाइन शामिल हुए ।

ऑनलाइन बैठक का संचालन राष्ट्रीय मंत्री संजय तिवारी ने किया ।वहीं प्रांत अध्यक्ष चन्द्रशेखर अधिकारी के स्वागत भाषण के साथ बैठक की शुरुआत की गई ।इस मौके पर प्रांत मंत्री श्री ठाकुर ने पिछले दिनों संपन्न हुए विश्व योग दिवस कार्यक्रम का वृत्त प्रस्तुत किया । उन्होंने बताया कि इस वर्ष विश्व योग दिवस के अवसर पर उत्तर बिहार प्रांत में प्रशासनिक रूप से 20 जिलों के 55 अनुमंडल व 71 प्रखंडों में कार्यक्रम आयोजित किए गए ।

इस दौरान 21 स्थानों पर लघु स्तर पर सार्वजनिक रूप से योगाभ्यास के कार्यक्रम हुए, वहीं पुरे प्रांत में 365 परिवारों में योगाभ्यास के कार्यक्रम आयोजित हुए । इस कार्यक्रम में प्रांत भर में 155 कार्यकर्ताओं का सहयोग मिला । वहीं इस साल क्रीड़ा भारती के तत्वावधान में 1023 पुरुष, 478 महिलाएं, 302 बालिका व 611 बालकों ने योगाभ्यास किया ।

बैठक में प्रांत अध्यक्ष चन्द्रशेखर अधिकारी ने आगामी दिन आयोजित होने वाले राष्ट्रीय खेल दिवस कार्यक्रम के संबंध में उत्तर बिहार प्रांत की योजनाओं को विस्तार से जानकारी देते हुए बताया कि इस वर्ष उत्तर बिहार के सभी प्रशासनिक जिले के सभी प्रखंडों में क्रीड़ा भारती के द्वारा राष्ट्रीय खेल दिवस समारोह आयोजित किए जाएंगे ।

उन्होंने बताया कि अगर प्रशासनिक अनुमति मिली तो कुछ चुनिंदा प्रखंडों व जिला मुख्यालय में सार्वजनिक खेल-कूद के भी कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे ।
वहीं बैठक में प्रांत सह मंत्री नवीन सिंह परमार ने बताया कि इस वर्ष श्री गुरू पूर्णिमा से उत्तर बिहार प्रांत में संगठन का सदस्यता अभियान शुभारंभ किया गया है, जो राष्ट्रीय खेल दिवस समारोह तक चलेगा । इस दौरान हम सभी प्रशासनिक जिलों में क्रीड़ा भारती के सदस्य बनाने की योजना पर काम कर रहे है । उन्होंने ने बताया कि प्रांत के सभी सक्रिय कार्यकर्ताओं को दस-दस सदस्य बनाने की जिम्मेवारी दी गई है ।

बैठक का संचालन करते हुए राष्ट्रीय मंत्री श्री तिवारी ने बताया कि क्रीड़ा भारती के राष्ट्रीय कार्यकारिणी के निर्णयानुसार अब उत्तर बिहार प्रांत को हमारे राष्ट्रीय सह मंत्री श्री मधुमयनाथ जी का प्रवास व मार्गदर्शन नियमित रूप से मिलेगा ।

बैठक में उपस्थित कार्यकर्ताओ को कोलकाता से ऑनलाइन संबोधित करते हुए राष्ट्रीय सह मंत्री ने कहा कि इस कोरोना काल में हमें अपने कार्यक्रमों के साथ-साथ अपने कार्यकर्ताओं की भी विशेष चिंता करना है । हम अपने कार्यकर्ताओं के बल पर इस संकट के काल को भी संगठन के लिए अवसर में परिवर्तित कर सकते है ।

बैठक के अंत में प्रांत मंत्री अमित कुमार ठाकुर के धन्यवाद ज्ञापन व शांति मंत्र के सामुहिक पाठ के साथ बैठक का समापन हुआ ।

Related Articles

error: Content is protected !!