Home Bihar राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर आयोजित होगा स्वर्गीय चेतन चौहान स्मृति क्रीड़ा ज्ञान परीक्षा

राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर आयोजित होगा स्वर्गीय चेतन चौहान स्मृति क्रीड़ा ज्ञान परीक्षा

by Khelbihar.com

खेलबिहार न्यूज़

पटना 27 अगस्त: राष्ट्रीय खेल दिवस 29 अगस्त के अवसर पर क्रीड़ा भारती उत्तर बिहार प्रांत व स्वैच्छिक न्यास – शंखनाद सीवान के तत्वावधान में एक बिहार स्तरीय ऑनलाइन क्रीड़ा ज्ञान परीक्षा आयोजित किया जा रहा है ।

यह प्रतियोगिता क्रीड़ा भारती के निवर्तमान राष्ट्रीय अध्यक्ष स्वर्गीय चेतन चौहान के स्मृति में आयोजित किया जा रहा है ।उक्त जानकारी क्रीड़ा भारती उत्तर बिहार प्रांत के मंत्री अमित कुमार ठाकुर ने दी ।
उन्होंने बताया कि इस प्रतियोगिता में ध्यानचंद जी से संबंधित कुल 20 वस्तुनिष्ठ प्रश्न पूछे जाएंगे ।आपको बता दे कि क्रीड़ा भारती खेल से जुडी संस्थान है जिनके राष्ट्रीय अध्यक्ष पूर्व क्रिकेटर व उत्तर प्रदेश के खेलमंत्री स्वर्गीय चेतन चौहान थे।

क्रीड़ा भारती का अनोखा प्रयास खेल दिवस पर किया जा रहा है सभी प्रश्न के चार उत्तर भी दिए जाएंगे, जिनमें सही उत्तर के सामने का टिक लगाना होगा ।वहीं श्री चेतन चौहान स्मृति क्रीड़ा ज्ञान परीक्षा के संयोजक रवि कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि यह प्रतियोगिता स्वैच्छिक व निशुल्क है ।प्रतियोगिता में शामिल होने वाले सभी प्रतिभागी को क्रीड़ा भारती उत्तर बिहार प्रांत की ओर से एक ऑनलाइन प्रमाणपत्र भी दिए जाएंगे ।

इस ऑनलाइन प्रतियोगिता के लिए अभी बिहार के विभिन्न जिलों व देश के अन्य राज्य से लगभग एक हजार प्रतिभागियों ने अपना ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवाया है । 28 अगस्त के देर शाम तक रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया चालू रहेगा ।खेल दिवस पर इस परीक्षा में गूगल लिंक के माध्यम से जुड़ सकेंगे।

Related Articles

error: Content is protected !!