Home अंतरास्ट्रीय क्रिकेटInternational अफ्रीका के घातक गेंदबाज मोर्ने मोर्केल अब ऑस्ट्रेलिया टीम से खेलेंगे क्रिकेट .देखे क्या है वजाह?

अफ्रीका के घातक गेंदबाज मोर्ने मोर्केल अब ऑस्ट्रेलिया टीम से खेलेंगे क्रिकेट .देखे क्या है वजाह?

by Khelbihar.com

8 नवंबर : साउथ अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज मोर्ने मोर्केल अपनी घातक गेंदबाजी के दम पर बल्लेबाजों के पसीने छुड़ाने में महारथ रखते हैं. साल 2018 में इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहने वाले मोर्केल दक्षिण अफ्रीका के सबसे सफल गेंदबाजों में से एक रहे हैं. लेकिन बहुत जल्द ही मोर्ने मोर्केल आपको ऑस्ट्रेलिया की घरेलू टीम की तरफ से क्रिकेट खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं.


गौरतलब है कि दक्षिण अफ्रीका की क्रिकेट टीम की तरफ से 12 साल इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने वाले मोर्ने मोर्केल फिलहाल ऑस्ट्रेलिया के अब निवासी बन चुके हैं. दरअसल कुछ समय पहले ही मोर्ने मोर्केल को ऑस्ट्रेलिया के ब्रिसबेन सिटी की परमानेंट रेजीडेन्शी मिल गई है.ऐसे में स्थायी निवासी के आधार पर लोकल प्लेयर के नाते मोर्केल ने ऑस्ट्रेलिया की सबसे बड़ी टी20 प्रतियोगिता बीग बैश लीग 2020 ) के लिए ब्रिसबेन हीट टीम से करार कर लिया है. जिसके तहत आने वाले बीबीएल सीजन में मोर्ने मोर्केल इस टीम से क्रिकेट खेलते दिखाई देंगे.

यह पहला मौका है, जब घरेलू खिलाड़ी के तहत मोर्केल इस ऑस्ट्रेलियाई लीग में शिरकत करेंगे. हालांकि इससे पहले मोर्ने मोर्केल पर्थ स्कोर्चर्स की तरफ से एक इंटरनेशनल क्रिकेटर की रिप्लेशमेंट पर भी खेल चुके हैं.इसके साथ ही बिग बैश लीग 2020 (BBL 2020) में ब्रिसबेन हीट का हिस्सा बनने से मोर्ने मोर्केल काफी खुश हैं. मोर्ने मोर्केल के अनुसार, बीबीएल में एक घरेलू खिलाड़ी के तौर पर खेलना मेरे लिया, थोड़ा नया अनुभव है. लेकिन फिलहाल मैं अपने खेल का जमकर आनंद उठा रहा हूं.

ऑस्ट्रेलिया में रहना और काम करने में मुझे काफी मजा आ रहा है. बता दें कि बीग बैश लीग 2020 की शुरुआत 10 दिसंबर से होने वाली है. जबकि ब्रिसबेन हीट की टीम को 11 दिसंबर को अपना पहला मैच खेलना है.

Related Articles

error: Content is protected !!