Home अंतरास्ट्रीय क्रिकेटInternational विराट कोहली के कप्तानी पर पूर्व पाक कप्तान मोहम्मद यूसुफ ने उठाये यह सवाल?

विराट कोहली के कप्तानी पर पूर्व पाक कप्तान मोहम्मद यूसुफ ने उठाये यह सवाल?

by Khelbihar.com

करांची 8 नवंबर : पाकिस्तान के पूर्व कप्तान मोहम्मद यूसुफ ने सचिन तेंदुलकर के समय के भारतीय बल्लेबाजी क्रम को विराट कोहली की अगुआई वाले मौजूदा बल्लेबाज क्रम से बेहतर आंकते हुए कहा है कि उस समय गेंदबाजों का स्तर मौजूदा समय से बेहतर था. स्वयं दिग्गज बल्लेबाज रहे यूसुफ तेंदुलकर को ब्रायन लारा और रिकी पोंटिंग जैसे बल्लेबाजों से बेहतर और अपने समय का सबसे संपूर्ण बल्लेबाज मानते है.

हाल ही में मोहम्मद यूसुफ ने एक मीडिया इंटरव्यू में कहा कि, कोहली, रोहित शर्मा, लोकेश राहुल सभी स्तरीय बल्लेबाज हैं लेकिन अगर मैं तुलना करूं तो सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़, वीवीएस लक्ष्मण और सौरव गांगुली का बल्लेबाजी क्रम बेहतर था. उन्होंने कहा, आज-कल गेंदबाजी का स्तर उतना अच्छा नहीं है, क्रिकेट काफी बदल गया है और अब चीजें अलग हैं.

तेंदुलकर की बल्लेबाजी पर यूसुफ ने कहा, जब मैं पाकिस्तान के लिए खेल रहा था तो उस समय ब्रायन लारा, पोंटिंग, मैथ्यू हेडन जैसे दिग्गज बल्लेबाज थे लेकिन मेरा हमेशा से मानना था कि तेंदुलकर हर तरह से सबसे संपूर्ण बल्लेबाज हैं. यूसुफ ने कहा कि जब वह खेलते थे, तब भारत की गेंदबाजी मौजूदा आक्रमण की तुलना में उतनी मजबूत नहीं थी. लेकिन उस समय बल्लेबाजी शीर्ष स्तर की थी.

Related Articles

error: Content is protected !!