Home अंतराष्ट्रीय क्रिकेट स्टीव स्मिथ ने युवा खिलाड़ियों को बल्लेबाजी संबंधी दिए टिप्स।

स्टीव स्मिथ ने युवा खिलाड़ियों को बल्लेबाजी संबंधी दिए टिप्स।

by Khelbihar.com

खेलबिहार. कॉम न्यूज़

सिडनी,कोरोनावायरस के कारण अपने घर में बंद रहने को मजबूर ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने गुरुवार को एक वीडियो के माध्यम से युवा खिलाड़ियों को बल्लेबाजी संबंधी कुछ टिप्स दिए हैं। इंस्टाग्राम पर डाले गए इस तीन मिनट के वीडियो में स्मिथ ने दो टिप्स दिए हैं जो हर खिलाड़ी के पास होने चाहिए।

वीडियो के साथ उन्होंने कैप्शन में लिखा, “कई लोग मुझसे बैटिंग टिप्स शेयर करने के बारे में कह रहे थे। यह वीडियो उस पर है जिसे में पहला विश्वसनीय स्विंग (बल्ला चलाने का तरीका) कहता हूं। दूसरा मैं कुछ दिन बाद शेयर करूंगा। मुझे बताएं कि आप और क्या देखना चाहते हैं।”

https://www.instagram.com/tv/B_376BpJ9k_/?utm_source=ig_embed&ig_mid=B81E02C2-C71B-4FA9-9183-BBC6FFFF6E37

30 साल के इस बल्लेबाज ने दो तरह से बल्ला को चलाना बताया है जिसमें पहला बल्ला पकड़ते हुए उपरी हाथ का उपयोग जो गेंद को ड्राइव करने में मदद करता है। दूसरा तरीका निचले हाथ का उपयोग करना जिससे आप गेंद को हवा में मार सकते हो।

साथ ही इस वीडियो में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने पैर के मूवमेंट को लेकर भी बात की है और बताया है कि बल्लेबाज को अपना पहला पैर उस दिशा में रखना चाहिए, जिस दिशा में वो गेंद को मारना चाहता है। साथ ही पैर के साथ घुटना झुका हुआ होना चाहिए और सिर गेंद के ऊपर उसकी लाइन में होना चाहिए।

वीडियो के अंत में उन्होंने पैर के मूवमेंट को सुधारने के लिए कुछ टिप्स भी बताए हैं।

Related Articles

error: Content is protected !!