Home Bihar बिहार अन्तरजिला टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट में आज खेले गए सभी आठ ज़ोन की मैच रिपोर्ट्स, देखे

बिहार अन्तरजिला टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट में आज खेले गए सभी आठ ज़ोन की मैच रिपोर्ट्स, देखे

by Khelbihar.com

खेलबिहार न्यूज़

पटना 14 दिसंबर :बिहार क्रिकेट संघ के तत्वाधान में खेले जा रहे अंतर जिला टी-20 का लीग मुकाबला आज सोमवार 14 दिसंबर को बिहार के सभी 8 जोन पर दो – दो मुकाबला खेला गया।जिसकी विस्तृत जानकारी देते हुए बीसीए मीडिया कमेटी के संयोजक कृष्णा पटेल ने बताया कि आज सुबह मगध जोन में गया कॉलेज गया के खेल परिसर में खेले गए प्रथम मुकाबला में अरवल ने जहानाबाद को 8 विकेट से पराजित किया।


इस मैच में अरवल की ओर से 72 रनों की मैच जिताऊ अर्धशतकीय पारी खेलने वाले प्रवीण कुमार सिंह को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया।
इससे पहले जहानाबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट खोकर 146 रनों का स्कोर खड़ा किया।जिसमें कंचन ने 48 रन, गौतम ने 30 रन और रजनीश ने 24 रनों का योगदान दिया।जबकि अरवल के गेंदबाज जितेंद्और मोहम्मद शाहिन अकबर को दो-दो सफलताएं हाथ लगी।जवाब में इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी अरवल की टीम 18.4 ओवरों में प्रवीण कुमार सिंह के शानदार 72 रनों की अर्धशतकीय पारी, वेदांत यादव के 37 रन और अश्वनी कुमार सिंह के नाबाद 19 रन की उपयोगी पारी के सहारे 2 विकेट खोकर 149 रन बना लिए और इस मैच को आठ विकेट से जीतकर अपने नाम कर लिया।जानाबाद के गेंदबाज रजनीश और पीयूष कमल को एक-एक सफलता हाथ लगी।


जबकि आज का दूसरा मुकाबला पटना और गया के बीच खेला गया।जिसमें गया ने निर्धारित 20 ओवरों में मंगल मेहरुर के शानदार 75 रन और शाहरुख जाफर के 67 रनों की अर्धशतकीय पारी के सहारे गया ने 4 विकेट खोकर 198 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया।पटना की ओर से आकाश राज ने 38 रन देकर सर्वाधिक 3 विकेट चटकाने में सफल रहे।जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी पटना की टीम 20 ओवरों में 8 विकेट खोकर केवल 115 रन ही बना सकी।पटना की ओर से इंद्रजीत ने 38 रन जबकि शशिम राठौर ने 22 रनों की पारी खेली इसके अलावा किसी भी बल्लेबाज का बल्ला नहीं चला।गया ने इस मैच को 83 रनों से जीत कर पटना को करारी शिकस्त दी।मंगल महरुर को उम्दा प्रदर्शन के लिए मैन आफ द मैच के पुरस्कार से नवाजा गया।

मंगल महरूर

शाहाबाद जोन

महाराजा कॉलेज आरा के खेल मैदान में आज सुबह प्रथम मुकाबला बक्सर और रोहतास के बीच खेला गया।बक्सर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में बसु मित्रा के 44 रनों की उपयोगी पारी के सहारे 6 विकेट खोकर 129 रन बनाए।जिसके जवाब में रोहतास ने 14.3 ओवरों में 4 विकेट खोकर राजू कुमार के आकर्षक 57 रनों की अर्धशतकीय पारी के सहारे 130 रन बनाकर 6 विकेट से इस मैच को अपने नाम कर लिया।उम्दा प्रदर्शन करने वाले राजू कुमार को मैन ऑफ द मैच दिया गया।

आज का दूसरा मुकाबला भोजपुर और कैमूर के बीच खेला गया।जिसमें भोजपुर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में रितेश राज सिंह के 57 रनों की अर्धशतकीय पारी के सहारे सभी विकेट खोकर 128 रन बनाए।कैमूर के गेंदबाज विकास कुमार पटेल ने 27 रन देकर सर्वाधिक तीन विकेट हासिल किया।जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी कैमूर की टीम जयंत सिंह के 44 रनों की पारी के बावजूद 16.4 ओवरों में केवल 96 रन पर ही गेंदबाज राहुल कुमार के 16/04 और रितेश पांडे के 25/03 सामने घुटने टेक दिए और भोजपुर ने 32 रनों से इस मैच को जीतकर अपने नाम कर लिया।राहुल कुमार को उम्दा प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच से नवाजा गया।

मिथिला जोन

पंडोल हाई स्कूल मधुबनी पर आज प्रथम मुकाबला में दरभंगा ने सुपौल को 39 रनों से पराजित किया और राशिद खान 16/03 को मैन ऑफ द मैच दिया गया।
दूसरा मुकाबला में मधेपुरा ने सहरसा को 9 विकेट से पराजित किया।गौरव राज को 49 रनों की आकर्षक पारी खेलने के लिए मैन ऑफ द मैच से नवाजा गया।

अंगिका जोन

सैंडिस कंपाउंड भागलपुर में आज प्रथम मुकाबला बांका और मुंगेर के बीच खेला गया।जिसमें मुंगेर ने बांका को 6 विकेट से पराजित किया और उम्दा प्रदर्शन करने वाले रिषत दीपक 30/03 और नाबाद 8 रन को मैन ऑफ द मैच दिया गया।दूसरा मुकाबला जमुई और लखीसराय के बीच खेला गया।जमुई ने 20 ओवरों में 8 विकेट खोकर 145 रन बनाए।जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखीसराय की टीम नीरज शर्मा के नाबाद 69 रनों की अर्धशतकीय पारी के सहारे 18.4 ओवरों में 6 विकेट खोकर इस मैच को 4 विकेट से जीत दर्ज कर अपने नाम कर लिया।उम्दा प्रदर्शन करने वाले नीरज शर्मा को मैन ऑफ द मैच दिया गया।

सीमांचल जोन

डी. एस. ए. पूर्णिया खेल मैदान पर आज का प्रथम मुकाबला किशनगंज और पूर्णिया के बीच 18 – 18 ओवरों का खेला गया।जिसमें किशनगंज ने 18 ओवरों में विकास के 65 रनों की अर्धशतकीय पारी के सहारे 6 विकेट खोकर 145 रन बनाए।जवाब में पूर्णिया ने 17.5 ओवरों में श्रमण निग्रोध के 46 रन और अभिषेक बाबू के 37 रन की उपयोगी पारी के सहारे 8 विकेट खोकर 145 रन बनाए और इस मैच को 2 विकेट से जीत कर अपने नाम कर लिया।उम्दा प्रदर्शन करने वाले श्रमण निग्रोध को मैन ऑफ द मैच से नवाजा गया।


दूसरा मुकाबला अररिया और कटिहार के बीच 15 – 15 ओवरों का खेला गया।जिसमें अररिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए संजू सिंह के नाबाद 32 रनों की उपयोगी पारी के सहारेनिर्धारित 15 ओवरों में 8 विकेट खोकर 103 रन बनाए।जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी कटिहार की टीम नवनीत किसलय 10/02 और उत्सव 23/02 की कसी हुई गेंदबाजी के सामने निर्धारित 15 ओवरों में 7 विकेट खोकर महज 80 रन ही बना सकी और अररिया की हाथों कटिहार को 23 रनों से शिकस्त झेलनी पड़ी
संजू सिंह को उम्दा प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच दिया गया।

सेंट्रल जोन

खगड़िया स्टेडियम में आज प्रथम मुकाबला नालंदा और नवादा के बीच खेला गया।जिसमें नालंदा ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 7 विकेट खोकर 159 रन का स्कोर खड़ा किया।जवाब में नवादा की पूरी टीम 17.2 ओवरों में नालंदा के गेंदबाज कुंदन 13/04, मनीष राज 23/03 और आदित्य राज 08/02 की तिकड़ी के सामने 98 रन पर ही सिमट गई और इस मैच को नालंदा ने 61 रनों से जीत कर अपने नाम कर लिया।उम्दा प्रदर्शन करने वाले कुंदन को मैन ऑफ द मैच से नवाजा गया।

बेगूसराय जीता टीम


दूसरा मुकाबला बेगूसराय और खगड़िया के बीच खेला गया।जिसमें बेगूसराय ने खगड़िया को 23 रनों से पराजित किया और इस रोमांचक मुकाबले में उम्दा प्रदर्शन करने वाले अभिनव को 19 रन की पारी और 8 रन देकर 2 सफलता हासिल करने के लिए मैन ऑफ द मैच से नवाजा गया

चंपारण जोन

आर.एल.एस.वाई. कॉलेज बेतिया के खेल मैदान पर प्रथम मुकाबला सीतामढ़ी और शिवहर के बीच 14 – 14 ओवरों का खेला गया।
जिसमें सीतामढ़ी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए रोशन के 49 रन और सुरेश यादव के नाबाद 50 रनों की अर्धशतकीय पारी के सहारे 2 विकेट खोकर निर्धारित 14 ओवरों में 109 रन बनाए।जवाब में इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी शिवहर की पूरी टीम रोहित कुमार की घातक गेंदबाजी 3 ओवरों में 2 मैडेन ओवर और 1 रन देकर 6 विकेट की चपेट में आ गई। जिसका साथ देते हुए चंदन सिंह ने 10/03 विकेट लेकर शिवहर की पूरी टीम को 9.1 ओवरों में 40 रन पर धराशाई कर इस मैच को 59 रनों से जीत कर अपने नाम कर लिया।सीतामढ़ी के जादुई गेंदबाज रोहित कुमार को उम्दा प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच से नवाजा गया।


आज का दूसरा मुकाबला गोपालगंज और पश्चिमी चंपारण के बीच खेला गया।जिसमें गोपालगंज ने निर्धारित 20 ओवरों में विकास चौधरी के 52 रनों की अर्धशतकीय पारी और रवि कुमार शर्मा के 41 रनों की उपयोगी पारी के सहारे 4 विकेट खोकर 174 रन बनाए।जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी पश्चिमी चंपारण की टीम आमोद यादव एंड कंपनी की घातक गेंदबाजी 15/04, राहुल राज गिरी 09/02 और अनुज राज 16/02 के सामने 19 ओवरों में 106 रन पर ही सिमट गई।गोपालगंज ने इस मैच को 68 रनों से जीत कर अपने नाम कर लिया और उम्दा प्रदर्शन करने वाले आमोद यादव को मैन ऑफ द मैच से नवाजा गया।

तिरहुत जोन

एल .एस. कॉलेज मुजफ्फरपुर के खेल मैदान पर आज सुबह प्रथम मुकाबला मे वैशाली और समस्तीपुर के बीच खेला गया।जिसमें समस्तीपुर ने वैशाली को 6 विकेट से पराजित कर दिया।इस मैच में उम्दा प्रदर्शन करने वाले अंकुर को मैन ऑफ द मैच दिया गया।इससे पहले वैशाली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में विवेक राणा के 35 रन की उपयोगी पारी के सहारे 8 विकेट खोकर 143 रन बनाए।जवाब में इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी समस्तीपुर की टीम ने 19.2 ओवरों में राम सुरेश के नाबाद 44 रन और अंकुर के नाबाद 33 रन की मैच जिताऊ साझेदारी के सहारे 4 विकेट खोकर 146 रन बना कर विजयी लक्ष्य हासिल कर इस मैच को 6 विकेट से अपने नाम कर लिया।वैशाली के गेंदबाज चंदन सिंह ने 10 रन देकर सर्वाधिक 3 विकेट चटकाने में सफल रहें।


दूसरा मुकाबला सिवान और सारण के बीच खेला गया।जिसमें सिवान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट खोकर 145 रन बनाए।
जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी सारण की टीम रोशन कुमार के शानदार 59 रनों की अर्धशतकीय पारी और आदित्य सिंह के नाबाद 42 रन की उपयोगी पारी के सहारे आखिरी गेंद पर 7 विकेट खोकर 146 रन बना लिए और इस मैच को 3 विकेट से जीत कर अपने नाम कर लिया
उम्दा प्रदर्शन करने वाले रोशन कुमार को मैन ऑफ द मैच दिया गया।

Related Articles

error: Content is protected !!