Home Bihar बिहार क्रिकेट के खिलाड़ियों के इंसाफ को लेकर सीएबी की सचिव अनुपम वर्मा ने BCCI को लिखा पत्र

बिहार क्रिकेट के खिलाड़ियों के इंसाफ को लेकर सीएबी की सचिव अनुपम वर्मा ने BCCI को लिखा पत्र

by Khelbihar.com

पटना 01 सितंबर : बिहार क्रिकेट को लेकर सीएबी की सचिव अनुपम वर्मा ने बीसीसीआई को एक पत्र लिख” फर्जी खिलाड़ियों और बिहार क्रिकेट खिलाड़ियों को लेकर उन्होंने कहा है कि ” बिहार क्रिकेट के अंडर 19 पुरूष एवं महिला क्रिकेट के चयन प्रक्रिया मे जिस प्रकार से बिहार के बाहर राज्य के खिलाड़ियों का जाली आवासीय तथा उम्र प्रमाण पत्र में फ्राड किया गया है मैं चाहती हूँ कि बीसीसीआई अपने एंटी करप्सन टीम से एक एक चुने गए खिलाड़ियों के कागज की जाँच करा दे सब कुछ क्लियर हो जाएगा ।

उन्होंने आगे पत्र में लिखा है” बिहार क्रिकेट संघ को अपने हाथ में लेकर आपने बिहार के खिलाड़ियों के लिए क्या किया है उल्टा बिहार क्रिकेट संघ के अध्यक्ष ने बीसीसीआई के सीईओ हेमंग अमीन के दो दो नोटिस के बाद भी बिहार क्रिकेट लीग का आयोजन करा के बीसीए अध्यक्ष जी बीसीसीआई को औकात दिखा दिया था । सबसे बड़ी बात यह है कि बीसीसीआई ने करोड़ो रूपये के हेराफेरी के बाद भी बिहार क्रिकेट लीग के आयोजन के बाद भी बिहार क्रिकेट संघ के अध्यक्ष को क्लिन चीट दे रखा है क्या दादा बीसीसीआई अध्यक्ष के नाते यही आपका इंसाफ है ?

बिहार क्रिकेट का सीईओ जो बीसीएल के आयोजन के बाद बैंक से अवैध तरीके से पैसा उठा कर जाँच के घेरे में है बिहार क्रिकेट संघ के संविधान की दुहाई दे कर खुलेआम बिहार खिलाड़ियों , कोच , ट्रेनर , फिजियो आदि को धमकी दे रहा है क्या यह न्याय संगत है बिहार क्रिकेट लीग का आयोजन करा के बिहार क्रिकेट संघ ने माननीय सुप्रीम कोर्ट के आदेश का बीसीसीआई के संविधान बिहार क्रिकेट संघ के संविधान का उलंघन किया है वह आज बिहार के खिलाड़ियों को धमका रहा है ।

पत्र में संग्लन की गए बीसीए सीईओ के आदेश की कॉपी

राज्य विभाजन बाद जिस प्रकार बीसीसीआई के तत्कालीन पदाधिकारीयों ने बिहार क्रिकेट के साथ गंदा मजाक खेल कर 18 सालो तक बिहार के खिलाड़ियों को अंधा कुओं मे धकेल दिया था । भला हो देश के सर्वोच्च न्यायालय का जिसने 18 सालों के कानूनी लड़ाई के बाद 4 जनवरी 18 को बिहार को प्रथम दर्जे के रणजी मैच खेलाने के लिए बीसीसीआई को आदेश दे दिया ।

09.12.20 के अपने आदेश में सिविल अपिल 4235/14 . बीसीसीआई वनाम सीएसी केस मे याचिकाकर्ता सीएबी को कह दिया है कि आप अपनी बात suitable forum मे रख सकते है उसी आदेश के तहत बीसीसीआई से सीएबी न्याय की गुहार लगाते हुए बिहार में एडहोक कमिटी बनाने के लिए निवेदन कर रही है । 17.10.20 को अपने एपेक्स काउंसिल के बैठक में सर्वसम्मति से बीसीसीआई बिहार क्रिकेट संघ के पदाधिकारीयों के आपसी झगड़े के कारण बिहार क्रिकेट को सुचारू रूप से चलाने के लिए एक निर्णय ले कर भी अभी तक चुप्पी आश्चर्यजनक है बीसीएल के आयोजन के बाद भी बीसीसीआई की चुप्पी समझ से बाहर है । ऐसा लगता है कि बीसीसीआई के उपर के भी किसी शक्ती के कारण बीसीसीआई ने बिहार क्रिकेट के उपर कोई भी निर्णय लेने में हिच किचा रही है ।

Related Articles

error: Content is protected !!