Home Bihar कप्तान हर्ष राज की शतकीय पारी गई बेकार बिहार को मिली दूसरी हार।

कप्तान हर्ष राज की शतकीय पारी गई बेकार बिहार को मिली दूसरी हार।

by Khelbihar.com

पटना 23 नवंबर:  बीसीसीआई के तत्वाधान में हैदराबाद में एलिट डी ग्रुप के खेले जा रहे पुरुष वर्ग अंडर- 25 स्टेट ए के एकदिवसीय ट्रॉफी में आज बिहार और उत्तराखंड के बीच खेले गए मुकाबला में उत्तराखंड ने बिहार को 6 विकेट से पराजित किया।

बीसीए मीडिया कमेटी के संयोजक कृष्णा पटेल ने विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि आज सुबह बिहार के कप्तान हर्ष राज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया ।

लेकिन बिहार की शुरुआत बेहद खराब रही और बिहार को पहला झटका महज 8 रन के योग पर सलामी बल्लेबाज विश्वजीत गोपाला के रूप में लगी, दूसरा झटका 24 रन के योग पर अंकित सिंह के रूप में लगी जबकि बिहार को तीसरा झटका 106 रन के योग पर पीयूष कुमार सिंह के रूप में लगी जो 43 रन के व्यक्तिगत स्कोर पर सन्नी कश्यप के शिकार बने जिन्होंने क्लीन बोल्ड कर पीयूष कुमार सिंह को चलता किया

और चौथा झटका 125 रन के योग पर सूरज चौहान के रूप में लगी जो 9 रन के व्यक्तिगत स्कोर पर दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से रन आउट होकर पवेलियन वापस लौटे।

बिहार की इस लड़खड़ाती पारी को कप्तान हर्ष राज और अकाश राज ने 79 रनों का साझेदारी कर संभालने का प्रयास कर रहे थे तभी 204 रन के योग पर बिहार को पांचवा झटका आकाश राज के रूप में लगी जो 46 रन के व्यक्तिगत स्कोर पर सन्नी कश्यप का शिकार बने जिन्होंने एच. बिष्ट के हाथों कैच कराकर चलता किया।

उसके बाद एक छोर पर बिहार टीम का खेवनहार कप्तान हर्ष राज ने 101 रन की शतकीय पारी खेलते हुए 49.3 ओवरों में सभी विकेट खोकर बिहार टीम को 224 रनों का स्कोर खड़ा करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हुए उत्तराखंड के सामने जीत के लिए 225 रनों का लक्ष्य रखा।

उत्तराखंड की ओर से आदित्य शेट्टी ने 41 रन देकर सर्वाधिक 3 विकेट, जबकि जगमोहन और सन्नी कश्यप ने दो दो बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाने में सफल रहे।
जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी उत्तराखंड की टीम 4 विकेट खोकर 226 रन बनाते हुए इस मैच में 6 विकेट से जीत दर्ज करते हुए सभी अंक अपनी झोली में डालने में सफल रही।

उत्तराखंड की ओर से कप्तान अजीत सिंह रावत ने नाबादद 71 रन और आदित्य सेठी ने नाबाद 42 रन की पारी खेलते हुए उत्तराखंड टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई।
जबकि बल्लेबाज कमल ने 37 रन और शोभित सरीन ने 21 रन का योगदान दिया ।बिहार की ओर से गेंदबाज सूरज चौहान को 2 विकेट जबकि हिमांशु सिंह और आकाश राज को एक-एक विकेट हाथ लगी।

बिहार का तीसरा मुकाबला केरला के साथ हैदराबाद में खेली जाएगी।

Related Articles

error: Content is protected !!