Home Bihar कूच बिहार ट्रॉफी के पहली पारी में 139 रन पर सिमटी बिहार, मजबूत स्थिति में बंगाल ।

कूच बिहार ट्रॉफी के पहली पारी में 139 रन पर सिमटी बिहार, मजबूत स्थिति में बंगाल ।

by Khelbihar.com

पटना 29 नवम्बर: बीसीसीआई के तत्वाधान में आयोजित कूच बिहार ट्रॉफी 2021-22 के एलिट – डी ग्रुप में आज नई दिल्ली में बिहार और बंगाल के बीच खेले जा रहे चार दिवसीय मैच में बिहार की टीम पहली पारी में 139 रन पर सिमटी जबकि पहले दिन का खेल समाप्त होने तक बंगाल की टीम 3 विकेट के नुकसान पर 117 रन बनाकर मजबूत स्थिति में है।

बीसीए मीडिया कमेटी के संयोजक कृष्णा पटेल ने बताया कि आज सुबह बिहार के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया .पारी की शुरुआत करने आए बिहार के सलामी बल्लेबाज अच्छी शुरुआत दिलाने में नाकाम रहे और बिहार को पहला झटका 42 रन के योग पर सूर्यांश के रूप में लगी जो 24 रन के व्यक्तिगत स्कोर पर एच. हलदेर का शिकार बने जिसे क्लीन बोल्ड कर चलता किया।

उसके बाद बिहार टीम को दूसरी झटका 68 रन के योग पर पवन राय के रूप में लगा जो 30 रन के व्यक्तिगत स्कोर पर मिलिंद का शिकार बने जिसने रवि के हाथों कैच कराकर पवेलियन का रास्ता दिखाया।उसके बाद लगातार विकेट गिरने का सिलसिला जारी रहा और 58.1 ओवरों में बिहार की पूरी टीम पहली पारी में 139 रन पर सिमट गई।

बंगाल के गेंदबाज एच. हलदेर और सिद्धार्थ सिंह ने तीन तीन बल्लेबाजों का शिकार किया जबकि तौफीक उद्दीन और मिलिंद मंडल को दो-दो सफलता हाथ लगी।बिहार की पहली पारी के जवाब में बंगाल ने अपनी पहली पारी में आज पहले दिन का खेल समाप्त होने तक 3 विकेट खोकर 117 रन बनाकर मजबूत स्थिति में है लेकिन पहली पारी के आधार पर बंगाल की टीम बिहार से अभी 22 रन पीछे है।

बंगाल की ओर से पहली पारी में तौफीक उद्दीन ने 40 रन की उपयोगी पारी खेली जिसे आदित्य ने क्लीन बोल्ड कर चलता किया।जबकि बंगाल के कप्तान अभिषेक पोरेल 42 रन और शशांक सिंह 16 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं।
बिहार की ओर से गेंदबाज आदित्य को आज दो सफलता हासिल हुई जबकि आदित्य आनंद 1 विकेट चटकाने में कामयाब रहे।कल सुबह मैच के दूसरे दिन बंगाल की टीम 3 विकेट पर 117 रन से आगे खेलना शुरू करेगी।

Related Articles

error: Content is protected !!