Home Bihar UC स्पोर्ट्स प्लेयर्स मेमोरियल अंडर-17 स्कूली टूर्नामेंट के सेमीफ़ाइनल में,

UC स्पोर्ट्स प्लेयर्स मेमोरियल अंडर-17 स्कूली टूर्नामेंट के सेमीफ़ाइनल में,

by Khelbihar.com

पटना 10 मार्च: आज स्थानीय मनोज कमलिया स्टेडियम में जैगुआर क्रिकेट अकादमी के तत्वाधान में चल रहे प्लेयर्स मेमोरियल अंडर 17 स्कूली क्रिकेट प्रतियोगिता के पूल सी का अंतिम लीग मैच UC स्पोर्ट्स और YCC बी के बीच खेला गया!

मैच को UC स्पोर्ट्स अकादमी ने 6 विकेट से जीत लिया !
एक एक मैच जीत चुकी दोनों टीमों के लिएआज का मैच महत्वपूर्ण था, जीतवे वाली टीम का सेमीफाइनल में स्थान पक्का हो जाना है ।

टॉस जीत कर UC स्पोर्ट्स XI के कप्तान शानू ने पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला किया ।बल्लेबाजी करते हुए YCC बी 24.1 ओवर में 134 रनों पर ऑल आउट हो गयी ।U C स्पोर्ट्स के गोविन्द ने मैच के दूसरे ओवर में ही YCC बी को पहला झटका दे दिया ।

दूसरी ओर से मोहित ने दवाब बनाये रखा जबकि गोविन्द भी उम्दा गेंदबाजी करते हुए एक के बाद एक विकेट लेते रहे ! उदीयमान खिलाड़ी प्रत्युष जिन्हें नन्हा ईशान किशन कहा जाता है बहुत ही उम्दा बल्लेबाजी कर रहे थे परंतु 17 के निजी स्कोर पर ऑफ स्पिनर विवेक का शिकार बने !

YCC की ओर से सिर्फ शुशांत अच्छी बल्लेबाजी कर पाए जिन्होंने 46 रन बनाए लेकिन पुरे मैच में घातक रहे गोविन्द का शिकार बने ! देव ने 26 रनों का योगदान दिया ! UC स्पोर्ट्स की तरफ से गोविन्द ने 6 ओवर में 13 रन देकर 4 विकेट लिए ! जबकि विवेक को 2 विकेट मिले ! पृथ्वी और हर्षवीर को एक एक विकेट मिला ।

135 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी U C स्पोर्ट्स की टीम ने 19.1 ओवर में 135 रन बना डाले और 6 विकेट से जीत हासिल की ! इस प्रकार UC स्पोर्ट्स का सेमीफाइनल में जाना पक्का हो गया ।

UC स्पोर्ट्स की शुरुआत अच्छी रही जब उन्होंने 8 ओवर में 50 रन बना लिए थे ! उसी वक़्त 3 विकेट जल्दी जल्दी गिरने से YCC बी ने जबरदस्त वापसी की और मैच रोमांचक स्थिति में पहुँच गया ।

उसके बाद हर्षवीर और पवन की सूझ बूझ भरी साझेदारी ने YCC बी को दुबारा मैच में आने का मौका नहीं दिया और टीम की जीत सुनिश्चित कर दी ।

पवन की पारी गेम चेंजर की थी जिन्होंने मात्र 28 गेंदों में नाबाद 46 रन बनाए और छक्का लगाकर विजय रन बनाए ! दीपक 10, शानू 29, और हर्षवीर 18 प्रमुख स्कोरर रहे ! Ycc बी की ओर से शुभम को 3 जबकि सुशान्त को एक विकेट मिला
गोविं को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरुस्कार जैगुआर क्रिकेट अकादमी के अभिभावक वरीय पत्रकार श्री अनिल कुमार ने दिया जबकि सचिव शिवानी रॉय ने प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया ! इस अवसर पर टूर्नामेंट के चेयरमैन श्री ललित शुक्ल भी मौजूद थे ।कल आखिरी लीग मैच YCC A और अर्जुन एकदाश् के बीच है !

Related Articles

error: Content is protected !!