Home Bihar बिहार राज्य अंतर विद्यालय शतरंज प्रतियोगिता का भव्य उद्घाटन वरीय खिलाड़ियों ने जीते प्रथम चक्र के मुकाबले

बिहार राज्य अंतर विद्यालय शतरंज प्रतियोगिता का भव्य उद्घाटन वरीय खिलाड़ियों ने जीते प्रथम चक्र के मुकाबले

by Khelbihar.com

पटना : अखिल बिहार शतरंज संघ के तत्वावधान में पाटलिपुत्र शतरंज अकादमी के द्वारा आज से बिहार राज्य अंतर विद्यालय शतरंज प्रतियोगिता आरम्भ हो गई। पटना के जी डी गोयनका पब्लिक स्कूल में आरम्भ हुई इस प्रतियोगिता में राज्य के विभिन्न जिलों के47 विद्यालयों से करीब 400 खिलाड़ी इस प्रतियोगिता में भाग ले रहे हैं।

प्रतियोगिता का शानदार भव्य उद्घाटन कला, संस्कृति एवं युवा विभाग की सचिव श्रीमती वन्दना प्रेयसी ने किया। उन्होंने अपने सम्बोधन में शतरंज को छात्रों के लिये एक लाभप्रद खेल बताया। साथ ही उन्होंने कहा कि स्कूली छात्रों में शतरंज का प्रसार बच्चों के पढ़ाई और व्यक्तित्व विकास में बेहद सहायक है।

इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि के रूप में  अखिल बिहार शतरंज संघ के सचिव धर्मेंद्र कुमार , इंदिरापुरम पब्लिक स्कूल की प्राचार्या मिताली मुखर्जी एवं   माउंट लिट्रा पब्लिक स्कूल के प्राचार्य एंथोनी चार्ल्स ने भी उपस्थित खिलाड़ियों को सम्बोधित किया एवं छात्रों के जीवन मे शतरंज के महत्व पर प्रकाश डाला।

इस अवसर पर विद्यालय के छात्रों ने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किये । जी डी गोयनका स्कूल के प्राचार्य मधुकर झा ने आगत अतिथियों का स्वागत किया जबकि पाटलिपुत्र शतरंज अकादमी के सचिव मिलन झा ने धन्यवाद ज्ञापन किया।
आज कुल बारह विभिन्न आयु वर्गों में खेले गए प्रथम चक्र के मुकाबले में रेयान मोहम्मद, मनीष यादव,यशराम मौर्य,हर्षित राज, आद्या कुमारी ,परी सिन्हा समेत सभी वरीय खिलाड़ियों ने अपने अपने मुकाबले जीत अगले चक्र में प्रवेश किया।

Related Articles

error: Content is protected !!