Home झारखण्डJHARKHAND बोकारो को 7 विकेट से हराकर धनबाद जेएससीए महिला अंडर-19 क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल में

बोकारो को 7 विकेट से हराकर धनबाद जेएससीए महिला अंडर-19 क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल में

by Khelbihar.com

धनबाद : बोकारो को सात विकेट से हराकर धनबाद की टीम जेएससीए महिला अंडर-19 क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंच गई है। शुक्रवार को होने वाले फाइनल में अब उसका मुकाबला सिमडेगा से होगा जिसने रोमांचक रहे दूसरे सेमीफाइनल में जमशेदपुर को एक रन से हरा दिया।

वर्षा के कारण आउटफील्ड और विकेट गीला रहने के कारण मैच गुरुवार को दोपहर बाद शुरू हुआ। ओवरों में भी कटौती कर मैच 20-20 ओवरों का कर दिया गया। जमशेदपुर के कीनन स्टेडियम में टास जीतकर धनबाद ने पहले फील्डिंग ली। बोकारो की टीम 14.5 ओवर में 27 रन पर ढेर हो गई।

इशा गुप्ता ने सर्वाधिक नौ रन बनाए। धनबाद की किरण कुमारी ने छह पर तीन, शिफा हसन ने छह पर तीन, सबिता कुमारी ने 11 पर दो और नेहा कुमारी ने तीन पर दो विकेट लिए। इस छोटे से टारगेट को हासिल करने में धनबाद ने अपने तीन विकेट गिरा दिए। उसने 15.5 ओवर में 28 रन बनाकर मैच जीत लिया। चंद्रिमा घोषाल 12 रन पर नाबाद रहीं, वहीं आयशा अली ने आठ रन बनाए। प्लेयर आफ द मैच किरण कुमारी बनीं।

उधर टेल्को मैदान में टास हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी सिमडेगा ने नर्धिारित 20 ओवर में सात विकेट पर 87 रन बनाए। पिंकी बैद्यकर ने 43 रनों की नाबाद पारी खेली। जमशेदपुर की सिमरन मंसूरी ने 11 पर तीन, प्रेरणा कुमारी ने 14 पर दो और पलविका राठौर ने पांच पर दो विकेट चटकाए।

बाद में जमशेदपुर की टीम बीस ओवर में 86 रन पर आउट हो गई। मुस्कान ने 17, सोनी शांडल्यि ने 23 और सबिता कुमारी ने दस रन बनाए। चेतना और पिंकी ने दो-दो विकेट लिए। पिंकी बैद्यकर को वूमैन आफ द मैच का पुरस्कार दिया गया।

Related Articles

error: Content is protected !!