Home झारखण्डJHARKHAND बोकारो ब्लास्टर लगातार तीसरी बार पहुँचा झारखण्ड टी-20 ट्रॉफी के फाइनल मे

बोकारो ब्लास्टर लगातार तीसरी बार पहुँचा झारखण्ड टी-20 ट्रॉफी के फाइनल मे

by Khelbihar.com

रांची : झारखण्ड टी-20 ट्रॉफी मे आज खेले गए पहले सेमीफाइनल मैच में टॉस जीतकर बोकारों ब्लास्टर की टीम ने पहले गेंदबाजी का निर्णय लिया और दुमका डेयरडेविल्स को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया ।

बोकारो ब्लास्टर के गेंदबाजों ने पहले गेंदबाजी करते हुए दुमका डेयरडेविल्स के तीन बल्लेबाजों को मात्र 27 रन पर पैवेलियन वापस भेज दिया । मनीषी 38 रन और अभय 25 रन को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज रन बनाने में सफल नहीं हो सके । बोकारो के गेंदबाज पंकज यादव ने 4 ओवर में 23 रन देकर 3 विकेट और आर्यमन लाला ने 25 रन देकर 2 विकेट लिए और दुमका डेयरडेविल्स को फाइनल मे पहुंचने की राह को कठिन बना दिया और परिणामस्वरूप पूरी टीम 8 विकेट पर 143 रन ही बना पाई ।

144 रनों के लक्ष्य को बोकारो ब्लास्टर के सलामी बल्लेबाज विशाल सिंह और सत्य सेतु ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए आसान बना दिया । विशाल ने 29 गेंद पर 31 रन और सत्य सेतु ने 7 चौके और 3 छक्कों की मदद से 62 गेंदों पर 70 रनों का महत्वपूर्ण पारी खेलकर अपनी टीम को फाइनल में पहुंचने का रास्ता साफ कर दिया ।

भानू आनंद ने भी 3 छक्कों की मदद से 26 रन बनाए और बोकारों की टीम 18.5 ओवर में ही 3 विकेट खोकर 146 रन बनाकर लगातार तीसरी बार फाइनल में पहुंचने का गौरव प्राप्त कर लिया । सत्य सेतु को उनके शानदार बल्लेबाजी के लिए इस मैच का मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया ।

दूसरा सेमीफाइनल रांची रेडर्स और धनबाद डायनोमस के बीच मौसम खराब हो जाने के कारण मैच बिलम्ब से शुरू हुआ । विलम्ब होने के कारण मैच रेफरी ने 14-14 ओवर का मैच करवाने का निर्णय लिया ।

टॉस जीतकर धनबाद डायनोमस ने रांची को पहले बल्लेबाजी करने का आमंत्रण दिया । 13.2 ओवर का खेल होने के बाद पुनः मौसम खराब हो गया और खेल को रोकना पड़ा । उस समय रांची रेडर्स की टीम 2 विकेट खोकर 121 रन बना ली थी मौसम की स्थिति को देखते हुए आज दूसरे सेमीफाइनल के बचे हुए खेल को कल ( रिजर्व है तक के लिए स्थगित कर दिया गया ।

कल सुबह 9.30 बजे से पुनः बचा हुआ मैच खेला जाएगा । पहले रांची रेडर्स की टीम अपने शेष बचा हुआ चार गेंद खेलेगी उसके बाद धनबाद डायनोमस की टीम अपना 14 ओवर की पारी खेलने के लिए मैदान में उतरेगी । आज के खेल के स्थगित होने के समय रांची राइडर्स के अर्नव सिन्हा 62 रन और आयुष कुमार 30 रन बनाकर खेल रहे थे ।

Related Articles

error: Content is protected !!