Home Bihar कृष्णा पटेल बनें जदयू कला, संस्कृति एवं खेल प्रकोष्ठ के प्रदेश उपाध्यक्ष

कृष्णा पटेल बनें जदयू कला, संस्कृति एवं खेल प्रकोष्ठ के प्रदेश उपाध्यक्ष

by Khelbihar.com

पटना। बिहार के जाने-माने वरीय छात्र नेता, छात्र जदयू के पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष व पूर्व क्रिकेटर कृष्णा पटेल को जनता दल (यूनाइटेड) कला, संस्कृति एवं खेलकूद प्रकोष्ठ के प्रदेश उपाध्यक्ष पद पर मनोनीत किया गया है।

बता दें कि कृष्णा पटेल वर्ष 2006 से छात्र राजनीति में सक्रिय हैं और एआईएसएफ में वर्ष 2006 से 2010 तक जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार कॉलेज ऑफ कॉमर्स पटना में इनके संघर्ष के साथी हुआ करते थें और अपने साथी के जेएनयू दिल्ली जाने के बाद इन्होंने वर्ष 2010-11 में छात्र जदयू के एक सदस्य के रूप में जनता दल यूनाइटेड का दामन थामें थें और वर्ष 2012 में कॉलेज ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष पद पर मनोनीत किया गया और पटना विश्वविद्यालय छात्र संघ वर्ष 2012 के चुनाव में महती भूमिका निभाई।

जबकि वर्ष 2013 में मगध विश्वविद्यालय छात्र संघ के चुनाव में अरविंद महिला कॉलेज, जेडी विमेंस कॉलेज, गंगा देवी महिला कॉलेज, आरपीएस महिला कॉलेज पटना सिटी, द्वारिका कॉलेज, टीपीएस कॉलेज में कमेटी का गठन कर चुनाव प्रभारी बने और खुद राजद की गढ़ माने जाने वाली कॉलेज ऑफ कॉमर्स से अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ा जिसमें आंशिक वोट से दूसरे स्थान पर रहें चाहे माजरा कुछ भी हो।

उसके बाद वर्ष 2013 में हीं इनके उत्कृष्ट कार्यो को देखते हुए इन्हें छात्र जदयू के प्रदेश कमेटी में प्रदेश महासचिव सह सांस्कृतिक प्रमुख के पद पर मनोनीत कर दिया गया।
वहीं वर्ष 2016-17 में इन्हें पुनः छात्र जदयू के प्रदेश कमेटी में प्रदेश उपाध्यक्ष के पद पर मनोनीत किया गया और लगातार संघर्ष करते रहे।

लेकिन अथक प्रयास करने के बावजूद इन्हें छात्र प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष बनने का अभी तक सौभाग्य प्राप्त नहीं हुआ।
इस विषय पर सवाल किए जाने पर छात्र नेता ने मुस्कुराते हुए टाल दिया और कहा की हमारी पूरी आस्था और विश्वास पार्टी के सर्वमान्य नेता बिहार के अति लोकप्रिय माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार जी पर है मैं उन्हें अपना आदर्श मानता हूं और उनके विचारधारा से जुड़ा हुआ हूं मेरा प्रयास होगा कि मैं उनके पद-चिन्हों पर चलकर पार्टी द्वारा मुझे जो भी दायित्व दिया जाएगा उसके तहत कार्य कर पार्टी को मजबूती प्रदान कर सकूं।

पार्टी के शीर्ष नेताओं का फैसला सर्वमान्य है आज पार्टी ने मुझे और मेरे संघर्ष के साथी अनंत कुमार, व सौरभ कुमार को कला, संस्कृति एवं खेल प्रकोष्ठ में प्रदेश उपाध्यक्ष, जबकि संजीव कुमार, अजीत पटेल और हर्षित सिन्हा को प्रदेश महासचिव वहीं गौतम पटेल और धर्मेंद्र कुमार जी को प्रदेश सचिव के पद की जिम्मेवारी सौंपी है।

इसके लिए मैं पार्टी के सर्वमान्य नेता परम आदरणीय श्री नीतीश कुमार जी, माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष आदरणीय श्री ललन सिंह जी, माननीय प्रदेश अध्यक्ष आदरणीय श्री उमेश सिंह कुशवाहा जी, संसदीय बोर्ड के चेयरमैन आदरणीय श्री उपेंद्र कुशवाहा जी, माननीय मंत्री श्रवण कुमार जी, माननीय पूर्व मंत्री दामोदर रावत जी, माननीय विधान पार्षद श्री नीरज कुमार जी, जदयू के प्रदेश सचिव सह मुख्यालय प्रभारी आदरणीय श्री मनीष कुमार जी, जदयू के मुख्यालय प्रभारी आदरणीय श्री वासुदेव कुशवाहा जी,जदयू के प्रदेश सचिव आदरणीय श्री राजीव रंजन पटेल जी, युवा जदयू के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष श्री संतोष कुशवाहा जी और विशेषकर जदयू कला संस्कृति एवं खेल प्रकोष्ठ के माननीय प्रदेश अध्यक्ष आदरणीय श्री कुमार विजय जी सहित पार्टी कार्यालय के सभी सम्मानित पदाधिकारीगण के प्रति नई जिम्मेदारी सौंपने के लिए कोटि-कोटि आभार प्रकट करता हूं और विश्वास दिलाता हूं कि महाविद्यालय, विश्वविद्यालय कैंपस से लेकर आम- आवाम एवं गरीब- गुरबा प्रतिभावान खिलाड़ियों को वास्तविक हक और अधिकार दिलाने एवं हरसंभव सहयोग करने के लिए तत्पर रहूंगा और खेलकूद, कला, संस्कृति के माध्यम से पार्टी की विचारधारा को भी जन- जन तक पहुंचाने के लिए संकल्पित रहूंगा।

You Might Be Interested In

Related Articles

error: Content is protected !!