Home Bihar ईस्ट चम्पारण जिला बी डिवीज़न क्रिकेट लीग का शानदार आगाज,बेथल सीए जीता

ईस्ट चम्पारण जिला बी डिवीज़न क्रिकेट लीग का शानदार आगाज,बेथल सीए जीता

by Khelbihar.com

मोतिहारी :स्थानीय गाँधी मैदान मोतिहारी के ग्राउंड-1 पर जिला क्रिकेट लीग का दूसरा चरण( डिविजन-B पूल-1) का आगाज हो गया हैं।उदघाटन मुकाबले में बेथल क्रिकेट एकेडमी ने चन्द्रशेखर आजाद क्रिकेट क्लब रेड को 102 रन के विशाल अंतर से पराजित कर जीत से आगाज किया।

जिलापदाधिकारी पू.च. शीर्षत कपिल अशोक,जिला खेल पदाधिकारी गौरव कुमार,बिहार क्रिकेट एसोसिएशन टूर्नामेंट कमिटी के कन्वेनर ज्ञानेश्वर गौतम और ईस्ट चम्पारण डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन के उपाध्यक्ष अभिषेक कुमार ठाकुर ने दीप प्रज्ज्वलित कर व खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर क्रिकेट लीग का आगाज किया।

खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए जिलापदाधिकारी पू.च.शीर्षत कपिल अशोक ने कहा कि आज के दौर में खेल में सफल होने के लिए फिट रहना जरूरी हैं।उन्होंने क्रिकेट खिलाड़ियों को क्रिकेट के अलावे अपने आप को फिट रखने के लिए बैडमिंटन, खो-खो और एथेलेटिक्स गेम खेलने पर जोर दिया।

टॉस जीतकर पहले खेलने उतरी बेथल क्रिकेट एकेडमी की टीम ने निर्धारित 30 ओवर के मुकाबले में 208/10 रन(25.4 ओवर) का स्कोर खड़ा कर दिया।टीम की ओर से बल्लेबाजी में अनुपम ने सर्वाधिक 48 रन बनाये जबकि अभिजीत, सकीबुल और अतिरिक्त रन का योगदान क्रमशः 34,30 और 24 रन का रहा।चन्द्रशेखर आजाद क्रिकेट क्लब के गेंदबाज आशीष ने 4 जबकि सुधांशु व सौरभ ने क्रमशः 3 व 2 विकेट चटकाए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी चन्द्रशेखर आजाद क्रिकेट क्लब की टीम 24.4 ओवर में 106/10 रन ही बना सकी।टीम की ओर से बल्लेबाजी में राज व सौरभ ने 15-15 रन बनाये जबकि सुधांशु व अतिरिक्त का योगदान क्रमशः 12*रन व 23 रन का रहा।बेथल क्रिकेट एकेडमी के गेंदबाज अफ्फान गनी ने 4विकेट जबकि वीरेंद्र ने 3 विकेट चटकाए।

मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए बेथल क्रिकेट एकेडमी के खिलाड़ी अफ्फान गनी को वीकेएस स्पोर्ट्स एकेडमी के सौजन्य से दिया गया।मैच में अम्पायर की भूमिका में स्टेट पैनल के मो.कुद्दुस व बी जमा सिद्दकी रहे वही स्कोरर की भूमिका में प्रकाश रंजन सिंह रहे।कल का मुकाबला स्पोर्ट्स क्रिकेट क्लब और चम्पारण क्रिकेट क्लब के बीच खेला जाएगा।

मौके पर आमंत्रित अतिथिगणो के अलावे जिला क्रिकेट संचालन समिति के चेयरमैन सुरेंद्र पांडेय, सदस्य मो.आलम,मीडिया प्रभारी प्रीतेश रंजन,राशिद जमाल खान,गुलाब खान,मंजूर आलम,मनोज सिंह इत्यादि की उपस्थिति रही।

Related Articles

error: Content is protected !!