Home Bihar क्रिकेट में चल रहा पू.चंपारण का स्वर्णिम समय,विजय वत्स का चयन IPL टीम पंजाब किंग्स टीम के लिए

क्रिकेट में चल रहा पू.चंपारण का स्वर्णिम समय,विजय वत्स का चयन IPL टीम पंजाब किंग्स टीम के लिए

by Khelbihar.com

मोतिहारी : अभी हाल का समय पू.चंपारण क्रिकेट के लिए स्वर्णिम काल का दौर हैं।जिले के कई खिलाड़ी जिला स्तर, राज्य स्तर से लेकर राष्ट्रीय स्तर तक अपनी प्रतिभा का छाप छोड़ रहे हैं।आज उस कड़ी में एक और नाम विजय वत्स का जुड़ गया जब उनका चयन आईपीएल के लिए पंजाब किंग्स टीम में नेट गेंदबाज के रूप में किया गया।पू.च.जिला से सम्बद्ध यह खिलाडी आईपीएल में पंजाब किंग्स टीम के लिये 24 फरवरी से 2 मार्च तक नेट में गेंदबाजी करते दिखेंगे।

ईस्ट चम्पारण डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन के मीडिया प्रभारी प्रीतेश रंजन ने जानकारी देते हुए बताया कि विजय वत्स एक शानदार दाहिने हाथ का मध्यक्रम बल्लेबाज व ऑफ स्पिन गेंदबाज हैं।पिछले सत्र में उनके शानदार प्रदर्शन के आधार पर इस बार बिहार के रणजी टीम में भी इनका चयन हुआ था।हालाँकि अभी उन्हें वहाँ कोई भी मुकाबला खेलने को नही मिला हैं।विजय वत्स को सत्र 2018-19 में मुश्ताक अली टी-20 के लिए बिहार टीम कैम्प में जगह मिला था।विजय वत्स बिहार आने से पहले झारखंड क्रिकेट एसोसिएशन से सम्बद्ध थे।

विजय वत्स ने पूर्व में अपनी बल्लेबाजी का जलवा झारखंड स्टेट के लिए अंडर-19 कूच बिहार ट्रॉफी(2013-2014) दिखाया था।सत्र 2016-17 में विजय वत्स ने अंडर-23 सी.के.नायडू ट्रॉफी में भी झारखंड टीम का प्रतिनिधित्व किया था।इन दोनों टूर्नामेंट में उन्होंने अपनी बल्लेबाजी स्किल से सबको प्रभावित किया था।बिहार के समस्तीपुर जिला के निवासी विजय वत्स ने 2018 में अपने गृह राज्य बिहार से आगे की क्रिकेट खेलने की इक्क्षा में बीसीए से सम्बद्ध पू.चंपारण क्रिकेट एसोसिएशन से अपना पंजीकरण कराया।वर्तमान सत्र-2022-23 में उनकी बल्लेबाजी से प्रभावित होकर श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने उन्हें श्रीलंकाई घरेलू क्रिकेट में खेलने के लिए आमंत्रित किया था।श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड की मजबूत टीमो में से एक एन. जी. स्पोर्ट्स एंड वेलफेयर क्लब कोलंबो ने उन्हें अपनी टीम का हिस्सा बनाने के लिए अनुबंधित किया था।आई.सी.सी. ने विजय वत्स द्वारा श्रीलंका में खेले गए सभी मैच को प्रथम श्रेणी मुकाबला का दर्जा दिया हैं।श्रीलंका में किये गए प्रदर्शन को विजय वत्स के प्रथम श्रेणी क्रिकेट रिकॉर्ड के रूप में दर्ज किया जाएगा।

ईस्ट चम्पारण डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष राजु कुमार सिंह,उपाध्यक्ष अभिषेक कुमार ठाकुर,बीसीए टूर्नामेंट कमिटी कन्वेनर सह जिला सचिव ज्ञानेश्वर गौतम,चीफ मैनेजर प्रकाश कुमार कन्हैया,मीडिया प्रभारी प्रीतेश रंजन,जिला क्रिकेट संचालन समिति पू.च. के चेयरमैन सुरेंद्र पांडेय,कन्वेनर मुरलीधर सिंह,सदस्य वेदप्रकाश, मो.कुद्दुस,मो.आलम,सीनियर सेलेक्शन कमिटी के रामप्रकाश सिन्हा, संजय कुमार टुन्ना,प्रकाश रंजन,शैलेन्द्र मिश्र बाबा,राशिद जमाल खान,प्रकाश रंजन सिंह गुलाब खान सहित वरिष्ठ खिलाड़ियों व खेलप्रेमियों ने विजय वत्स को उसके उपलब्धि पर बधाई व शुभकामना दिया हैं।

Related Articles

error: Content is protected !!