Home Bihar BCA Inter District Cricket शाहाबाद जोन: औरंगाबाद ने रोहतास को हराया, करण का शतक।

BCA Inter District Cricket शाहाबाद जोन: औरंगाबाद ने रोहतास को हराया, करण का शतक।

by Khelbihar.com

भभुआ.बिहार क्रिकेट संघ द्वारा आयोजित कैमुर जिला क्रिकेट संघ के तत्वाधान में बीसीए सीनियर अंतर जिला क्रिकेट प्रतियोगिता में शाहाबाद जोन के अंतर्गत सोमवार को स्थानीय जगजीवन स्टेडियम में औरंगाबाद डीसीए ने अपने तीसरे मैच में रोहतास डीसीए को 163 रन के विशाल अंतर से हरा दिया.

सुबह औरंगाबाद डीसीए की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया,पहले बल्लेबाजी करते हुए औरंगाबाद ने करन के शानदार शतक,विपिन सौरभ की आतिशी अर्धशतकीय पारी और रविंद्र सिंह की धैर्यपूर्वक अर्धशतक के बदौलत 50 ओवर में 9 विकेट खोकर 312 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया.

औरंगाबाद डीसीए की ओर से करन राज ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए मात्र 87 गेंदो में शतक लगाते हुए कुल 105 रन बनाए जिसमें 16 चौके व 1 छक्का शामिल थे, वहीं दुसरे छोर से रविंद्र सिंह ने भी 69 गेंदो में धैर्यपूर्वक अर्धशतक लगाते हुए 51 रनो की बेहतरीन पारी खेली जिसमें 5 चौके व 1 छक्के शामिल रहे इसके अलावा 7वें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे विपिन सौरभ ने आतिशी बल्लेबाजी करते हुए मात्र 37 गेंदो में 8 चौको और 2 छक्कों के साथ 74 रन बनाए और अंत में आकर विवेक सिंह 24 गेंदो में नाबाद 35 रनो की पारी खेलकर टीम का स्कोर 312 रन पहुंचा दिया.रोहतास डीसीए की ओर से शानदार गेंदबाजी करते हुए सौरव और गौतम ने 41-41 रन खर्च करके 4-4 विकेट हासिल करने में कामयाब हुए.

औरंगाबाद के दिये विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी रोहतास की शुरुआत बेहद खराब रही जब उसके 4 बल्लेबाज 26 रन पर पवैलियन लौट गये लेकिन तरूण,सागर और रितिक ने थोड़ा संघर्ष करते हुए टीम को कुछ सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया और हार के अंतर को कम करने में कामयाब रहे.

रोहतास डीसीए की टीम 26.4 ओवर में 149रन पर ऑल आऊट हो गई, जिसमें सर्वाधिक रन सागर तिवारी ने बनाया आऊट होने से पहले सागर ने 28 गेंदो में 39 रन 3 चौके व 2 छक्के की सहायता से बनाया, रितिक ने 30 गेंदो में 29 रन,तरुण ने 43 गेंदो में 28 रन,अंशु ने 16 और गोल्डी ने 10 रन का योगदान अपनी टीम को दिया,औरंगाबाद डीसीए की ओर से सफल गेंदबाज रहे अंकुश ने 42 रन देकर 3 विकेट,करन 28 पर और दिव्यांश ने 47 पर 2-2 विकेट और विवेक 15 खर्च करके 1 विकेट हासिल किया.

मैच में औरंगाबाद डीसीए के करन राज को उनके शानदार शतक और 2 विकेट के लिए मैच का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया.जिन्हें बीसीए पर्यवेक्षक गौरी शंकर पाल के द्वारा पुरस्कार दिया गया.कैमूर डीसीए सचिव अजय कुमार सिंह ने बताया कि  मंगलवार को अवकाश का दिन रहेगा अगला मैच 1 मार्च दिन बुधवार को बक्सर डीसीए और औरंगाबाद डीसीए के बीच होगा.

मैच में अंपायरिंग बीसीए पैनल के अंपायर जमुई के अमित वर्मा व गोपालगंज के राजेश कुमार यादव ने और स्कोरिंग बीसीए से प्रशिक्षित सौरव कुमार व अनुभव सिंह ने किया इस दौरान बीसीए के ऑब्जर्वर गौरीशंकर पाल मौजूद रहे। मैच के दौरान काफी संख्या में खेलप्रेमी और क्रिकेट पदाधिकारी उपस्थित रहे.जिसमें प्रमुख रूप से कैमूर डीसीए उपाध्यक्ष इनोक राय दास,औरंगाबाद डीसीए के संयुक्त सचिव विकास प्रताप सिंह,प्रभारी संयोजक दिलीप पटेल,कैमूर डीसीए के कोच विशाल दास,वरीय खिलाड़ी संजय श्रीवास्तव,आकाश कुमार,रवि सिंह, गोल्डेन अली, रौशन श्रीवास्तव, टप्पू अली मौजूद रहे रहे।

Related Articles

error: Content is protected !!