Home Bihar बीसीए सुपर लीग 14 से तथा U-19 के टूर्नामेंट की भी होगी शुरुआत: ज्ञानेश्वर

बीसीए सुपर लीग 14 से तथा U-19 के टूर्नामेंट की भी होगी शुरुआत: ज्ञानेश्वर

by Khelbihar.com

पटना: बीसीए के द्वारा 18 मार्च को प्रारम्भ हुए घरेलू मैचों का लीग चरण सफलता पूर्वक पूर्ण हो गया, इसमें सभी 38 जिलों के सीनियर वर्ग की टीमों ने हिस्सा लिया, U-19 और महिला वर्ग का टूर्नामेंट भी शीघ्र हीं प्रारम्भ होगा। ये बाते बीसीए टूर्नामेंट कमेटी के संयोजक ज्ञानेश्वर गौतम ने आज मोइनुल हक स्टेडियम में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा।

इस अवसर पर श्री गौतम ने कहा कि बीसीए के विशेष आम सभा में हुए निर्णय के आलोक में आज अध्यक्ष श्री राकेश कुमार तिवारी ने कहा है, कि दस जिलों में टर्फ विकेट का निर्माण शीघ्र प्रारम्भ कराया जाएगा।

श्री गौतम ने बताया कि पिछले महीने 18 फरवरी से हम लोगों ने इसी मोइनुल हक स्टेडियम से अंतर जिला क्रिकेट टूर्नामेंट लीग मैचे को प्रारम्भ किया था, आज लीग दौर का समापन हो गया, इसमें बीसीए से जुड़े सभी 38 जिला संघों, अंपायर, सपोर्ट स्टाफ और ग्राउंड स्टाफ तथा बीसीए के पदाधिकारियों और कर्मचारियों की महती भूमिका रही

दूसरा चरण जो तीन दिवसीय सुपर लीग के रूप में होगा, इसमें सभी आठ ज़ोन की चैंपियन टीमें और रेस्ट ऑफ ज़ोन की आठ टीमें यानी कुल 16 टीमों को चार ग्रुप में विभाजित कर 14 फरवरी से मैच करवाया जाएगा। इसके बाद चार दिवसीय सेमी फाइनल और फाइनल खेला जाएगा। इम्पैक्ट प्लेयर के नियम को भी लागु किया जा रहा है। इन मैचों में हुए प्रदर्शन के आधार पर 66 खिलाड़ियों का चयन किया जाएगा।

श्री गौतम ने बताया कि बीसीए अध्यक्ष राकेश कुमार तिवारी ने विगत दिनों सम्पन्न हुई विशेष आम सभा में लिए गए निर्णय के आलोक में दस जिलों में टर्फ विकेट के निर्माण के लिए जिला संघों से बात चीत कर प्रक्रिया प्रारम्भ करने का निर्देश दिया है। जिलों में टर्फ विकेट के रख रखाव के लिए बीसीए के अनुभवी पिच क्यूरेटरों को भेजा जाएगा।

U-19(पुरुष) आयु वर्ग के टूर्नामेंट इस महीने के अंत या अप्रैल के प्रथम सप्ताह से प्रारंभ कर दिए जाएंगे। इसके लिए 20 तारीख तक सभी जिलों 25-25 खिलाड़ियों की जिला स्तर पर चयनित गई सूची मांगी गई है। ताकि खिलाड़ियों का निबंधन किया जा सके। बिहार की महिला खिलाड़ियों के लिए अलग से मैच कराया जाएगा। इसमें कुल आठ टीमों के बीच मैच होगा। आज के संवाददाता सम्मेलन में टूर्नामेंट कमेटी के सदस्य मुकेश कुमार सिंह पटना डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन के संयोजक अधिवक्ता राजेश कुमार सिंह और बीसीए के महाप्रबंधक (क्रिकेट संचालन) सुनील कुमार सिंह भी उपस्थित रहे।

Related Articles

error: Content is protected !!