Home Bihar बीसीए अंतर जोनल मुकाबला में वेस्ट जोन और रेस्ट ऑफ जोन रेड की जीत।

बीसीए अंतर जोनल मुकाबला में वेस्ट जोन और रेस्ट ऑफ जोन रेड की जीत।

by Khelbihar.com

पटना। बिहार क्रिकेट एसोसिएशन(सचिव गुट )के तत्वाधान में खेले जा रहे अंतर जोनल सीनियर मेंस क्रिकेट टूर्नामेंट के पूल (ए) में वेस्ट जोन सेंट्रल जोन को 9 विकेट से जबकि पूल (बी) में रेस्ट ऑफ जोन रेड ने ईस्ट जोन को 87 रनों से पराजित किया।

बीसीए मीडिया कमेटी के चेयरमैन कृष्णा पटेल ने इसकी विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि जेपी सिन्हा स्टेडियम भगवानपुर रत्ती वैशाली में आज पूल ( ए) की टीम सेंट्रल जोन बनाम वेस्ट जोन के बीच मुकाबला खेला गया।
जिसमें पहले बल्लेबाजी करते हुए सेंट्रल जोन की पूरी टीम 30.3 ओवरों में 113 रन पर सिमट गई।सेंट्रल जोन के बल्लेबाज जितिन कुमार ने 24 रन और विकास कृष्णा ने 23 रन का योगदान दिया।जबकि वेस्ट जोन के गेंदबाज विकास यादव ने 21 रन देकर सर्वाधिक चार बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया वहीं रोमी कुमार ने दो विकेट, विनय और धीरज को एक-एक सफलता हाथ लगी।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्ट जोन के बल्लेबाजों ने 1 विकेट खोकर 25.4 ओवरों में 114 रन बनाकर विजयी लक्ष्य को हासिल कर लिया।बल्लेबाज अजय सिंह ने 45 रन का योगदान दिया जबकि शिवम कुमार 53 रन और आयुष श्रीवास्तव 11 रन बनाकर नाबाद लौटें।सेंट्रल जोन के एकमात्र सफल गेंदबाज नटवर सिंह भूमि ने 29 रन देकर 1 विकेट चटकाए।

वहीं गया खेल परिसर, गया में पूल (बी) की टीम रेस्ट ऑफ जोन रेड बनाम ईस्ट जोन के बीच मुकाबला खेला गया।
जिसमें पहले बल्लेबाजी करते हुए रेस्ट ऑफ जोन रेड ने 42.5 ओवरों में अपने सभी विकेट खोकर 282 रनों का स्कोर खड़ा किया और ईस्ट जोन के सामने जीत के लिए 283 रनों का लक्ष्य रखा।बल्लेबाज प्रिंस कुमार सिंह ने सर्वाधिक 55 रन, विश्व सौरभ ने 39 रन और पंकज कुमार ने 33 रनों का योगदान दिया।ईस्ट जोन के गेंदबाज गोलू कुमार में 58 रन देकर सर्वाधिक चार बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया जबकि अक्षय ने तीन और पंकज ने दो विकेट चटकाए।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी ईस्ट जोन की पूरी टीम 40.4 ओवरों में 195 रन हीं बनाने में सक्षम रहा और रेड जोन से 87 रनों की हार झेलनी पड़ी।कप्तान पंकज कुमार ने सर्वाधिक 59 रन, मोहम्मद फरहान अख्तर ने 53 रन और अक्षय कुमार ने 25 रन का योगदान दिया।रेड जोन के गेंदबाज रणवीर रंजन ने 33 रन देकर तीन विकेट, विकास कुमार ने 31 रन देकर दो विकेट जबकि आशीष कृष्णा, अर्णव, रितेश और प्रिंस कुमार सिंह एक-एक सफलता हाथ लगी।

पूल (ए) में कल दिनांक 17 अप्रैल को नॉर्थ जोन बनाम रेस्ट ऑफ जोन ब्लू के बीच मुकाबला जेपी सिंह स्टेडियम भगवानपुर रत्ती वैशाली में खेला जाएगा।जबकि पूल (बी) में कल 17 अप्रैल को खिलाड़ियों को विश्राम दिया गया है और पुनः 18 अप्रैल को गया खेल परिसर गया में ग्रीन जोन बनाम साउथ जोन के बीच मुकाबला खेला जाएगा।

Related Articles

error: Content is protected !!