Home Bihar किलकारी कप बॉल बैडमिंटन शुरू

किलकारी कप बॉल बैडमिंटन शुरू

by Khelbihar.com
  • निदेशक ज्योति परिहार ने प्रशिक्षक मोहन राव को सम्मानित किया

पटना : किलकारी बिहार बाल भवन,पटना के तत्वावधान में बिहार बॉल बैडमिंटन संघ के तकनीकी सहयोग से किलकारी कप बॉल बैडमिंटन प्रतियोगिता ( बालक व बालिका ) आज से प्रारंभ हुआ।

किलकारी बिहार बाल भवन,पटना के बॉल बैडमिंटन कोर्ट पर आज से शुरू हुए इस दो दिवसीय प्रतियोगिता के फाइव्स इवेन्ट के बालिका वर्ग के उदघाटन मैच में किलकारी ‘बी’ ने किलकारी ‘ए’ को 33-35,35-28,35-25 से हराया जबकि दूसरे मैच में किलकारी ‘सी’ ने किलकारी ‘बी’ को 35-26,34-36,35-29 से हराया। प्रतियोगिता के मिश्रित युगल स्पर्द्धा में मणिकांत व सिद्धि की जोड़ी ने कार्तिक व गरिमा की जोड़ी को 35-31,35-28 से एवं कार्तिक व गरिमा की जोड़ी ने ऋतुराज व फाल्गुनी की जोड़ी को 35-23,35-25 से एवं मणिकांत व सिद्धि की जोड़ी ने हर्ष व फाल्गुनी की जोड़ी को 35-16,35-28 से हराया।

फाइव्स के मुकाबले में किलकारी ‘ए’ की ओर से खुशी,मधु,सुरुचि ने,किलकारी ‘बी’ की ओर से मुस्कान,सुषमा,सलोनी ने,किलकारी ‘सी’ की ओर से हर्षिता, दिव्या,रिया ने अच्छे खेल का प्रदर्शन किया।
दो दिवसीय इस बॉल बैडमिंटन प्रतियोगिता का विधिवत उदघाटन किलकारी की निदेशक ज्योति परिहार व कार्यक्रम पदाधिकारी अनिता ठाकुर ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर किया।

अतिथियों का स्वागत किलकारी के बॉल बैडमिंटन प्रशिक्षक -सह- सीनियर राष्ट्रीय खिलाड़ी बादल कुमार ने किया। बारह दिवसीय निशुल्क ग्रीष्मकालीन बॉल बैडमिंटन प्रशिक्षण शिविर में खिलाड़ियों को प्रशिक्षित करने वाले अंतरराष्ट्रीय प्रशिक्षक मोहन राव कोडी ( आंध्रप्रदेश ) को किलकारी की निदेशक ज्योति परिहार ने सम्मानित किया। प्रशिक्षक मोहन राव कोडी ने कहा कि बिहार की टीम राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में अच्छे प्रदर्शन कर रही है।

लगातार दो वर्षों से बिहार के नवोदित व प्रतिभावान बॉल बैडमिंटन खिलाड़ियों को प्रशिक्षण दे रहा हूँ। यहां के खिलाड़ियों में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है। जिसका परिणाम राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में किये जा रहे प्रदर्शन से मिल रहा है। आने वाले दिनों में भी बिहार के खिलाड़ियों को प्रशिक्षण देने मैं अवश्य आऊंगा।

Related Articles

error: Content is protected !!