Home झारखण्डJHARKHAND जे०एस०सी०ए० का तीसरे चरण का विशेष कैम्प सम्पन्न

जे०एस०सी०ए० का तीसरे चरण का विशेष कैम्प सम्पन्न

by Khelbihar.com

रांची : जे०एस०सी०ए० का तीसरे चरण का विशेष कैम्प कल दिनांक 25 जुलाई के अपराहन में सम्पन्न हो गया। जैसा कि आप सभी को पता है कि झारखंड राज्य क्रिकेट एसोसिएशन ने अपने सीनियर, अंडर-23 और अंडर-19 की टीमें आगामी बीसीसीआई के डोमेस्टिक टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करे इसके लिए विशेष कैम्पों का आयोजन पिछले एक दो महीने से कर रही है।

इसी कड़ी में 22 जुलाई से 25 जुलाई तक पूर्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर और वर्तमान में के० के० आर० टीम के मुख्य प्रशिक्षक श्री अभिषेक नायर के देख रेख में झारखंड के 50 सीनियर और अंडर-23 के बल्लेबाजों के साथ साथ अंडर-19 टीम के लिए सम्भावित तेज गेंदबाजों के लिए तीसरे चरण का कैम्प आयोजित किया गया था। हालांकि स्वास्थ्य ठीक नहीं होने के कारण श्री देवाशीष मोहंती इस कैम्प में नहीं आ सके फिर भी श्री नायर की देख रेख में हमारे तेज गेंदबाजों को इस कैम्प में काफी कुछ सीखने का मौका मिला।

इस विशेष कैम्प में झारखंड राज्य के भी प्रशिक्षकों को बुलाया गया था जो श्री नायर को मदद कर रहे थे।

कैम्प के पहले दिन श्री नायर ने हमारे स्थानीय प्रशिक्षकों को अपने शिड्यूल्ड के अनुसार खिलाड़ियों को वर्क आउट करवाने को कहा और उन्होंने खिलाड़ियों के बल्लेबाजी का बारीकी से अवलोकन किया। दूसरे दिन से उन्होंने ने अपने प्लानिंग के अनुसार खिलाड़ियों के बल्लेबाजी में और कैसे सुधार किया जा सकता है उसका प्रशिक्षण देना शुरू किया। इस काम में उन्होंने हमारे प्रशिक्षकों को आगे कर अपने द्वारा बनाए गए प्लान को कार्यान्वित करवाने को कहा। ऐसा करने से हमारे खिलाड़ियों को बल्लेबाजी के गुण सीखने का मौका तो मिला साथ ही साथ हमारे प्रशिक्षकों को भी समझने का मौका मिला कि हमको आगे कैसे क्या करना है।

श्री नायर के प्रशिक्षण की विशेष बात यह दिखाई दी कि हर सेशन में उन्होंने प्रैक्टिकल के बाद 40 से 45 मिनट तक एक एक खिलाड़ी से एक एक बिंदु पर डिस्कस किये और फिर सेशन को आगे बढ़ाए।

कल कैम्प के अंतिम दिन कैम्प समाप्त होने के पूर्व इस कैम्प में भाग ले रहे हमारे झारखंड के प्रशिक्षकों के साथ श्री अभिषेक नायर का लगभग एक घंटे का सेशन हुआ। जिसमें उन्होंने विशेष रूप से कोचिंग फिलोसॉफी, कोचिंग मेथाडलोजी और टीम बाउंडिंग के उपर हमारे प्रशिक्षकों से चर्चा किया और इससे सम्बंधित जो भी प्रश्न हमारे प्रशिक्षकों के मन में आया उसके समाधान हेतु उन्होंने उसका उपाय बताया।

श्री नायर ने इस दौरान जेएससीए एकेडमी के बच्चों के चल रहे कैम्प का भी निरीक्षण किया और हमारे बच्चों को कुछ आवश्यक टिप्स दिया तथा उनके उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी।

Related Articles

error: Content is protected !!