Home Bihar मोइनुल हक स्टेडियम के 30 वर्ष के लिए बीसीए को देने पर अध्यक्ष राकेश तिवारी ने दिया मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को धन्यवाद

मोइनुल हक स्टेडियम के 30 वर्ष के लिए बीसीए को देने पर अध्यक्ष राकेश तिवारी ने दिया मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को धन्यवाद

by Khelbihar.com

पटना: मोइनुल हक स्टेडियम को बिहार क्रिकेट एसोसिएशन को 30 वर्षो के लिए  दिए जाने के फैसले पर बीसीए अध्यक्ष राकेश कुमार तिवारी ने मुख्यमंत्री महोदय को साधुवाद देते हुए उनके प्रति आभार व्यक्त किया है। श्री तिवारी ने कहा कि बिहार के क्रिकेट खिलाड़ियों के लिए मुख्यमंत्री महोदय का यह तोहफा भविष्य में  एक यादगार लम्हे के तौर पर याद किया जाएगा।

श्री तिवारी ने कहा कि हमारे खिलाड़ियों ने बिहार को रणजी ट्रॉफी में प्लेट ग्रुप में चैम्पियन बनाकर एलिट ग्रुप में प्रवेश करवाया है ,जिससे बिहार का नाम गौरवान्वित हुआ है। हमारे राज्य में प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं है, लेकिन संसाधनों के अभाव में हमारे खिलाड़ियों के लिए अच्छा प्रदर्शन कठिन हो जाता था,लेकिन अब माननीय मुख्यमंत्री महोदय के इस फैसले के बाद हमारी लगभग आधी समस्या का हल निकल गया है।

अगर सरकार से अनुमति मिले तो हम  बीसीसीआई के सहयोग से हम मोइनुल- हक स्टेडियम को अंतरराष्ट्रीय स्तर का स्टेडियम बनाने में सक्षम है।  ऐसा होने से  पूर्व की भांति यहां पुनः अंतरराष्ट्रीय मैच होंगे, और बिहार में क्रिकेट के विकास की गति बढ़ जाएगी। अभी हम बीसीसीआई के सहयोग से एक अत्याधुनिक इंडोर सुविधा वाला स्टेडियम का निर्माण करवाने जा रहे है, तथा अंतर्राष्ट्रीय स्तर के  स्टेडियम के निर्माण के लिए निजी क्षेत्र में भी जमीन की उपलब्धता पर काम चल रहा है।

बिहार-झारखंड बंटवारे के बाद हमें एक लंबी लड़ाई लड़नी पड़ी और हमने बीसीसीआई से मान्यता प्राप्त किया। झारखंड को संसाधनों की कमी नहीं थी मसलन वहां से अच्छे खिलाड़ी पैदा हुए लेकिन अब वो दिन दूर नहीं है जब बिहार के खिलाड़ी भी राष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बना सकेंगे और इसमें माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी का ये फैसला मील का पत्थर साबित होगा।

Related Articles

error: Content is protected !!