Home Bihar 22वीं ‘जूनियर राष्ट्रीय वुशु चैम्पियनशिप 6 अगस्त से पटना में

22वीं ‘जूनियर राष्ट्रीय वुशु चैम्पियनशिप 6 अगस्त से पटना में

by Khelbihar.com
  • – 6 अगस्त से 11 अगस्त तक पटना में हो रहा है 22वीं ‘जूनियर राष्ट्रीय वुशु चैम्पियनशिप 2023’का आयोजन- बिहार के लिए गर्व की बात
  • – श्री जितेंद्र कुमार राय, मंत्री कला ,संस्कृति एवं युवा विभाग ,7 अगस्त को संध्या 6.30 बजे करेंगे प्रतियोगिता का विधिवत शुभारंभ
  • – देश भर से 1200 से ज्यादा लड़के,लड़कियां वुशु खिलाड़ी ले रहे हैं 22 वीं जूनियर राष्ट्रीय चैम्पियनशिप में हिस्सा
  • – बिहार राज्य खेल प्राधिकरण और बिहार वुशु एसोसिएशन के संयुक्त तत्वावधान में पाटलिपुत्र खेल परिसर,कंकड़बाग, पटना में हो रहा है 22वीं ‘जूनियर राष्ट्रीय वुशु चैम्पियनशिप 2023’ का आयोजन

पटना 5 अगस्त 2023 :– पटना के पाटलिपुत्र खेल परिसर,कंकड़बाग में 6 अगस्त से 11अगस्त तक 22 वीं जूनियर राष्ट्रीय वुशु चैम्पियनशिप 2023 का आयोजन किया जा रहा है जिसका विधिवत उद्घाटन 7 अगस्त को शाम 6.30 शाम बजे राज्य के कला,संस्कृति एवं युवा मंत्री श्री जितेंद्र कुमार राय करेंगे ।

इस बात की जानकारी देते हुए बिहार राज्य खेल प्राधिकरण के महानिदेशक सह मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री रवीन्द्रण शंकरण ने कहा कि 5 दिनों तक चलने वाले इस जूनियर राष्ट्रीय वुशु चैम्पियनशिप में हिस्सा लेने के लिए देश भर से 1200 से ज्यादा खिलाड़ी आ रहे हैं । लड़का और लड़की दोनों वर्गों में ये प्रतियोगिता हो रही है । इस तरह की राष्ट्रीय प्रतियोगिता का आयोजन बिहार में होना वाकई बिहार के लिए बहुत खुशी और गर्व की बात है ।

आगे श्री शंकरण ने बताया कि यह प्रतियोगिता बिहार राज्य खेल प्राधिकरण और बिहार वुशु एसोसिएशन के संयुक्त तत्वावधान में पाटलिपुत्र खेल परिसर के इंडोर स्टेडियम में आयोजित की जा रही है । वुशु एक मिक्स्ड मार्शल आर्ट खेल है जो बहुत तेजी से युवाओं में प्रचलित हो रहा है । बिहार में भी वुशु के बहुत प्रतिभावान युवा खिलाड़ी हैं जिनसे उम्मीद है कि वो राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं में भी बेहतर प्रदर्शन करेंगे । आज सरकार की सकारात्मक खेल नीतियों और सहयोग से बिहार में खेल का काफी उत्साहवर्धक माहौल बना है जिसके कारण पारंपरिक खेलों के अलावा नए नए खेलों की भी राष्ट्रीय प्रतियोगिताएं एक प्रशिक्षण कार्यक्रम यहाँ हो रहे हैं ।

बिहार राज्य खेल प्राधिकरण के निदेशक सह सचिव श्री पंकज राज ने कहा कि पाँच दिनों तक चलने वाली इस प्रतियोगिता में भाग लेने देश भर से आए 1200 से ज्यादा प्रतिभागियों तथा उनके प्रशिक्षकों के ठहरने, खाने से लेकर प्रतियोगिता के संचालन की पूरी व्यवस्था सरकार के सहयोग से बिहार राज्य खेल प्राधिकरण द्वारा की जा रही है । पहले भी राष्ट्रीय स्तर के बड़े खेल आयोजनों का सफल आयोजन हमलोगों ने बिहार में किया है जिससे बिहार की विश्वसनीयता और बढ़ी है जिसके कारण लगातार यहाँ विभिन्न खेलों के राष्ट्रीय आयोजन और प्रशिक्षण शिविर के संचालन हो रहे हैं ।

22 वीं जूनियर राष्ट्रीय वुशु चैम्पियनशिप 2023 का आयोजन बिहार में होने पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए बिहार के कला, संस्कृति एवं युवा विभाग के मंत्री श्री जितेंद्र कुमार राय तथा अपर मुख्य सचिव श्रीमती हरजोत कौर बम्हरा ने आयोजन की सफलता के लिए अपनी शुभकामनाएं दीं और आश्वस्त किया कि इस प्रतियोगिता के सफल आयोजन के लिए सरकार हर संभव प्रयास और सहयोग करेगी ।

Related Articles

error: Content is protected !!