Home Bihar सुपौल में अखिल भारतीय ऑनलाइन क्रीडा ज्ञान परीक्षा में रजिस्ट्रेशन के लिए संपर्क अभियान प्रारंभ

सुपौल में अखिल भारतीय ऑनलाइन क्रीडा ज्ञान परीक्षा में रजिस्ट्रेशन के लिए संपर्क अभियान प्रारंभ

by Khelbihar.com

सुपौल: जिले में क्रीड़ा भारती द्वारा अखिल भारतीय ऑनलाइन क्रीडा ज्ञान परीक्षा 2023 के रजिस्ट्रेशन के लिए संपर्क अभियान का शुभारंभ सुपौल जिला मुख्यालय स्थित आर एस एम पब्लिक स्कूल के प्रिंसिपल डॉ विभास चंद्र मिश्रा से संपर्क के साथ किया गया ।

इस क्रम में सुपौल जिला अध्यक्ष राजेश मोहनका, प्रांत मंत्री अमित ठाकुर एवं जिला सहमंत्री मणिकांत चौधरी ने उन्हें क्रीड़ा भारती का साहित्य एवं क्रीड़ा ज्ञान परीक्षा पत्रक प्रदान किया । डॉ मिश्रा ने कहा कि पिछले वर्ष की तरह इस वर्ष भी इस परीक्षा में बच्चों की सहभागिता होगी । क्रीड़ा भारती की प्रशंसा करते हुए कहा कि क्रीड़ा ज्ञान परीक्षा से बच्चों में खेल के प्रति आकर्षण एवं खिलाडियों के संबंध मे जानकारी प्राप्त होगी । परीक्षा में विद्यालय से बच्चों की सहभागिता अवश्य होगी ।

प्रांत मंत्री अमित ठाकुर ने बताया कि पिछले वर्ष भी जिले से अच्छी संख्या में बच्चों का रजिस्ट्रेशन हुआ था । ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन का लिंक www.kreedabharatikgp.org है जिसपर बच्चे स्वयं ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं ।

सुपौल जिले में कोशी विभाग संयोजक रामावतार मेहता एवं जिला अध्यक्ष राजेश मोहनका के नेतृत्व में दो अलग अलग टीम शिक्षण संस्थानों से संपर्क कर रही है ।अखिल भारतीय ऑनलाइन क्रीडा ज्ञान परीक्षा में छात्र छात्राओं को अधिक संख्या में भाग लेने के लिए प्रचार प्रसार जारी है । परीक्षा के संबंध में जानकारी प्राप्त करने के लिए हैंड बिल भी वितरण किया जा रहा है ।

कोशी विभाग संयोजक रामावतार मेहता एवं मुकुल दास के नेतृत्व में व्यापक प्रचार प्रसार के क्रम में मनोहर छात्रावास राघोपुर, जीनियस कोचिंग सेंटर गणपतगंज , टेकनिया वर्ल्ड स्कूल, वाणी तारा पीठ हुलास, प्राॅडजी सेंट्रल स्कूल हुलास और श्री क्लासेएस कोचिंग सेंटर राघोपुर के प्राचार्य, प्रबंधक , निदेशक एवं व्यवस्थापक से मिलकर वहां के विद्यार्थियों को परीक्षा के संबंध में विस्तृत जानकारी दी।वहीं सुपौल जिला सहमंत्री मिथिलेश कुमार मालिक ने भी राघोपुर में क्रीड़ा ज्ञान परीक्षा का प्रचार प्रसार किया ।

सुपौल जिला अध्यक्ष राजेश मोहनका एवं प्रांत मंत्री अमित ठाकुर को सुपौल जिला मुख्यालय के चाइल्ड लेक पब्लिक चेरिटेबल ट्रस्ट सुपौल के स्टेशन चौक, एचडीएफसी बैंक के ऊपर स्थित कौशल विकास केन्द्र के कोर्डिनेटर मणिकांत चौधरी, आलोक सर एवं तरन्नुम मैडम , फिजिक्स क्लासेज एवं केनिस्ट्री क्लासेज के शिक्षकों ने क्रीड़ा ज्ञान परीक्षा में सहयोग करने का आश्वासन किया ।

प्रांत मंत्री अमित ठाकुर ने बताया कि पिछले वर्ष उत्तर बिहार प्रांत में सुपौल जिले के अयांश आनंद ने कोशी कमिश्नरी में प्रथम स्थान प्राप्त कर सुपौल जिले को गौरवान्वित किया था । आशा है कि इस बार सुपौल जिले के बच्चे अखिल भारतीय स्तर पर अच्छा प्रदर्शन करेंगे ।

जिला अध्यक्ष राजेश मोहनका ने बताया कि सुपौल जिले की ऊर्जावान टीम कोशी विभाग संयोजक रामावतार मेहता, प्रांत कार्यकारिणी सदस्य मुकुल दास, जिला सह मंत्री मिथिलेश कुमार मालिक, मणिकांत चौधरी एवं एम के सुमन के साथ अच्छा काम कर रही है और सुपौल निश्चित रूप से 5000 बच्चों के रजिस्ट्रेशन के लक्ष्य को हासिल करेगी ।

Related Articles

error: Content is protected !!