Home झारखण्डJHARKHAND नेहरू स्टेडियम में आधुनिक ड्रेसिंग रूम बनवाना पहली प्राथमिकता : पूर्णिमा सिंह

नेहरू स्टेडियम में आधुनिक ड्रेसिंग रूम बनवाना पहली प्राथमिकता : पूर्णिमा सिंह

by Khelbihar.com
  • डीसीए का 15 दिनों का प्रशिक्षण शिविर शुरू

धनबाद। जियलगोड़ा स्टेडियम का जीर्णोद्धार एवं सुसज्जित ड्रेसिंग रूम का निर्माण हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है। उक्त बातें विधायक पूर्णिमा नीरज सिंह ने डीसीए कैंप 2023 के उद्घाटन समारोह में कहा । उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों को अपने लक्ष्य के प्रति साफ दृष्टिकोण और लगन होनी चाहिए। साथ यह भी कहा कि सफलता के लिए कोई शॉर्टकट रास्ता ही नहीं अपनाना चाहिए ।

मेहनत और ईमानदारी हो तो आप लक्ष्य को प्राप्त कर सकेंगे । उन्होंने कहा कि जिस तरह से महेंद्र सिंह धोनी ने झारखंड का नाम विश्व मानचित्र में अंकित किया है इस तरह आप भी अपने राज्य व देश का नाम रोशन करें। कैंप के आयोजन के लिए उन्होंने धनबाद क्रिकेट एसोसिएशन की भूरी – भूरी प्रशंसा भी की। उन्होंने कहा कि मुझे आशा है कि खिलाड़ी इस शिविर का फायदा उठाएंगे औरजो तकनीकी त्रुटियां हैं उसे अपने कोच के माध्यम से दूर करेंगे ।

मुझे आशा है कि आने वाले समय में यहाँ के खिलाड़ी भी धनबाद का नाम खेल के माध्यम से रोशन करेंगे। डीसीए के अध्यक्ष मनोज कुमार ने कहा कि संघ खिलाड़ियों के लिए हर समय हर तरह तैयार है । उन्होंने कहा कि समय-समय पर इस तरह का कैंप का आयोजन किया जाएगा ताकि खिलाड़ी अपनी तकनीकी खामियां दूर कर सकें। इससे पहले डीसीए के पूर्व महासचिव और जेएससीए कार्यकारिणी समिति के सदस्य विनय सिंह ने कैंप के महत्व पर प्रकाश डाला और अतिथियों के स्वागत किया।

कैंप में खिलाड़ियों को प्रशिक्षण देने आए पूर्व रणजी ट्रॉफी खिलाड़ी संजय रंजन सिंहा ने भी खिलाड़ियों से कहा कि वह इस कैंप का फायदा उठाएं और जिन्हें भी कोई कठिनाई और परेशानी हो वह खुद उनसे मिले और अपने परेशानी बताएं। सत्य प्रकाश कृष्ण ने भी संघ की प्रशंसा करते हुए कहा कि डीसीए के इतिहास में यह पहला मौका है जब उसने इस तरह का कैंप लगाया है।

जिओ सिनेमा में भोजपुरी कमेंट्री कर रहे हैं सत्य प्रकाश ने भोजपुरी भाषा में भाषण देकर लोगों का मन मोह लिया। इसके बाद संघ के अध्यक्ष ने मुख्य अतिथि पूर्णिमा नीरज सिंह को मोमेंटो देकर सम्मानित किया, जबकि विभिन्न सदस्यों ने कैंप में प्रशिक्षण देने वाले प्रशिक्षकों का सम्मान किया । इस कैंप में अंडर 14 अंदर 16 अंडर 19 और सीनियर टीम के खिलाड़ियों के अलावा महिला खिलाड़ी भी भाग ले रही है जिन्हें 15 दोनों का प्रशिक्षण दिया जाएगा।

इस अवसर पर डीसीए के महासचिव उत्तम विश्वास संयुक्त सचिव बीएच खान, देवन तिवारी, ललित जगनानी, सुनील कुमार, रत्नेश सिंह, अरविंद महथा,असित सहाय, रितम डे ,किशानु चक्रवर्ती, ठाकुर आनीतेश सिंह,महफूज आलम,उमेश श्रीवास्तव,मनोज कुमार सिंह ,महेश गोराई सहित कई लोग मौजूद थे।

Related Articles

error: Content is protected !!