Home Bihar सकीबुल गनी बने मुश्ताक अली ट्रॉफी के लिए बिहार के उपकप्तान,

सकीबुल गनी बने मुश्ताक अली ट्रॉफी के लिए बिहार के उपकप्तान,

by Khelbihar.com

पटना : बीसीसीआई के द्वारा आयोजित सत्र 2023-24 के सैयद मुश्ताक अली टी-20 मैच में पूर्वी-चम्पारण के खिलाड़ी सकीबुल गनी का चयन बिहार टीम में हुआ है।15 सदस्यीय बिहार टीम का कमान बाबुल कुमार को सौंपा गया है वही सकीबुल गनी को टीम में उपकप्तान की जिम्मेवारी दी गई हैं।

जानकारी देते हुए ईस्ट चम्पारण डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव रवि राज ने बताया की सकीबुल गनी एक बेहतरीन हरफनमौला खिलाड़ी हैं जिसने पूर्व में कई बार अपने शानदार प्रदर्शन से अपनी प्रतिभा का परिचय दिया हैं।

सकीबुल ने सत्र 2021-22 में मिजोरम के खिलाफ अपने डेब्यू रणजी मैच में बिहार के लिए 405 गेंद में 341 रन(56×4 व 2×6) की शानदार पारी खेली।रणजी ट्रॉफी इतिहास में बिहार के लिए यह पहला अवसर था कि जब किसी बल्लेबाज ने तिहरा शतक लगाया हो। रणजी ट्रॉफी डेब्यु मैच में सबसे बड़ा स्कोर का राष्ट्रीय कीर्तिमान भी सकीबुल गनी के नाम पर हैं।

ज्ञात हो कि मोहल्ला-अगरवा (मोतिहारी) निवासी मन्नान गनी का पुत्र सकीबुल गनी(22वर्ष) एक मध्यम वर्गीय परिवार से आता है।वह एक शानदार हरफनमौला खिलाड़ी हैं जिसने सीमित संसाधनों में अपने-आप मे निखार लाते हुए विगत दो-तीन सत्र से बीसीसीआई के द्वारा आयोजित भिन्न-भिन्न प्रतिस्पर्धा में लगातार अच्छा प्रदर्शन किया हैं।बिहार अंडर-23,मुश्ताक अली(20-20) और विजय हजारे(50-50) ट्रॉफी में उसने अपने प्रदर्शन से पूर्व में भी काबलियत दिखाई हैं।सकीबुल गनी ने बिहार अंडर-23 के लिए 306,281 और 147 रन की जबरदस्त पारी खेली हैं वही विजय हजारे में खेलते हुए बिहार के लिए 113 और 94 रन तथा मुश्ताक अली में भी एक अर्धशतकीय पारी खेली हैं।साथ ही कई अवसर पर अपनी गेंदबाजी का भी दमखम दिखाया हैं।

ईस्ट चम्पारण डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष आकर्षण आदित्व,बीसीए गवर्निंग काउंसिल कन्वेनर सह इसीडीसीए उपाध्यक्ष ज्ञानेश्वर गौतम, सचिव रवि राज,कोषाध्यक्ष अभिषेक कुमार ठाकुर,मीडिया प्रभारी प्रीतेश रंजन,क्लब प्रतिनिधि अय्याज अहमद,खिलाड़ी प्रतिनिधि मधुरेन्द्र सिंह व ब्यूटी कुमारी, चयनसमिति चेयरमैन रामप्रकाश सिन्हा, चयनसमितिसदस्य संजय कुमार टुन्ना,स्टेट पैनल अम्पायर वेदप्रकाश इत्यादि ने बिहार टीम में बतौर उपकप्तान चयन के लिए सकीबुल गनी को बधाई व शुभकामनाएं दी हैं।

Related Articles

error: Content is protected !!