Home Bihar सीतामढ़ी अंतर विद्यालय क्रिकेट में डीपीएस लगमा व आर ओ एस विजयी

सीतामढ़ी अंतर विद्यालय क्रिकेट में डीपीएस लगमा व आर ओ एस विजयी

by Khelbihar.com

सीतामढी: जिला क्रिकेट संघ तथा नॉर्दन सहोदय स्कूल कॉम्प्लेक्स सीतामढी के तत्वावधान में 11वे अंतर विद्यालय क्रिकेट (बालक/बालिका वर्ग) प्रतियोगिता मंगलवार को दो सत्र में मुकाबला खेला गया।

*पहला सत्र*:

पहले सत्र में बालक वर्ग डीपीएस लगमा व सेक्रेड हर्ट के बीच खेला गया, जिसका उद्घाटन गुरुकुल डिग्री कॉलेज के निदेशक पंकज रमण ने खिलाड़ियो से परिचय प्राप्त कर किया। इस मुकाबले में सेक्रेड हर्ट ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 10वे ओवर में पूरी टीम महज 45 रनों ढेर हो गई।सेक्रेड हर्ट के एक भी बल्लेबाज दहाई के आंकड़े को भी पार नहीं कर सकी। डीपीएस लगमा की तरफ से असुदुल्लाह ने सर्वाधिक 4 विकेट लिए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी डीपीएस लगमा की तरफ से सर्वाधिक सिद्धार्थ 15 रन तथा किशलय के 14 रनों की बदौलत 5वे ओवर में ही 1 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। सेक्रेड हर्ट की तरफ से अली ने एकमात्र 1 विकेट लिया। इस प्रकार डीपीएस लगमा ने इस मैच को 9 विकटों से जीतकर सेमीफाइनल में अपनी जगह बनाई। इस मैच के प्लेयर ऑफ द मैच असुदुल्ला को जिन्होंने 4 विकेट विकेट लिया, को दिया गया।

*दूसरा सत्र*

दूसरे सत्र में बालिका वर्ग में आर ओ एस व टाइनी टॉट्स के बीच खेला गया, जिसका उद्घाटन टूर्नामेंट कमिटी के अध्यक्ष पंकज सिंह ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर किया। इस मुकाबले में टाइनी टॉट्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 14 ओवरों में महज 38 रनों पर ही ढेर हो गई। आर ओ एस की तरफ से दीक्षा वर्मा ने सार्वाधिक 5 तथा अंशु व आर्या ने 2-2विकेट लिए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी आर ओ एस की टीम ने अदिति के 13 तथा छवि के सर्वाधिक 11 रनों की बदौलत 6ठे ओवर में 5 विकेट खोकर लक्ष्य को प्राप्त कर लिया । इस प्रकार आर ओ एस पब्लिक स्कूल की टीम ने इस मैच को 5 विकेट से जीतकर फाइनल में प्रवेश कर लिया। इस मैच के प्लेयर ऑफ द मैच आर ओ एस स्कूल की दीक्षा जिन्होंने सर्वाधिक 5 विकेट लिए, को दिया गया।

मौके पर मैच के स्कोरर नंदिनी नंदन, ओमप्रकाश, कॉमेंटेटर निशांत व कृष अंपायर आकाश व अक्षय, मैच के संचालक विवेक मिश्रा, सीतामढी जिला क्रिकेट संघ के उपाध्यक्ष श्री राजीव कुमार, आर ओ एस पब्लिक स्कूल के निदेशक श्री विजय सुंदरका व वैभव सुंदरकाआदि उपस्थित थे।बुधवार को बालक वर्ग का पहला सेमीफाइनल मुकाबला हेलेंस व डीपीएस लगमा के बीच तथा गुरुवार को बालिका वर्ग का फाइनल मुकाबला आर ओ एस व आर्या पब्लिक स्कूल के बीच खेला जाएगा ।

Related Articles

error: Content is protected !!