Home Bihar रामा प्रसाद शर्मा मेमोरियल क्रिकेट प्रतियोगिता में वैशाली एकादश विजयी

रामा प्रसाद शर्मा मेमोरियल क्रिकेट प्रतियोगिता में वैशाली एकादश विजयी

रामा प्रसाद शर्मा मेमोरियल क्रिकेट प्रतियोगिता में वैशाली एकादश विजयी

by Khelbihar.com

हाजीपुर : वैशाली में आयोजित लीजेंड क्रिकेट मैच के दौरान बिहार के दिग्गज क्रिकेट खिलाड़ियों का लगा जमावड़ा। लीजेंड खिलाड़ियों ने अपने बल्ले एवं गेंद से दिखाया अपना दमखम।

मौका था वैशाली के भगवानपुर रत्ती गांव स्थित डॉ जेपी सिन्हा स्टेडियम में आयोजित रामा प्रसाद शर्मा मेमोरियल क्रिकेट प्रतियोगिता। प्रतियोगिता के दौरान बिहार एलेवन एवं वैशाली एलेवन के बीच मैच खेला गया। जिसमें एक अप्रत्याशित मुकाबले में वैशाली एलेवन ने बिहार एलेवन को पराजित किया।

20-20 ओवरों के निर्धारित मैच का टॉस वैशाली एकादश के कप्तान ने जीता तथा पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए वैशाली की टीम ने 20 ओवर की समाप्ति पर 05 विकेट के नुकसान पर 136 रनों का स्कोर खड़ा किया। अपने टीम के लिए बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए कृष्ण कुमार ने 44 रन, वीरेंद्र कुमार ने 30 रन, अनुज कुमार ने 15 रन एवं धीरज कुमार ने 12 रनों की पारी खेली। बिहार एकादश की ओर से गेंदबाजी करते हुए उत्पल कांत, आलोक कुमार, मन्नान अंसारी, पिंकू कुमार, प्रवीण सिन्हा ने 1-1 विकेट लिए।

137 रनों के विजय लक्ष्य को प्राप्त करने उतरी बिहार एकादश की शुरुआत तो काफी अच्छी रही लेकिन सलामी जोड़ी के आउट होते ही बिहार एकादश की पारी वैशाली एकादश के गेंदबाजों के समक्ष लड़खड़ा गई और टीम यह मैच 22 रनों से हार गई। अपने टीम की ओर से बल्लेबाजी करते हुए प्रवीण सिन्हा ने 36 रन तथा अनिल कुमार ने 25 रनों की पारी खेली बाकी के बल्लेबाज कुछ खास नही कर सके। वैशाली एकादश की ओर से गेंदबाजी करते हुए सुनील कुमार, कृष्ण कुमार, वीरेंद्र कुमार, शशिभूषण कुमार एवं विनीत कुमार ने 1-1 विकेट लिए।

मैच समाप्ति के उपरांत विजेता टीम के कृष्ण कुमार को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया। वही विजेता टीम को डॉ दामोदर प्रसाद सिंह, उपविजेता टीम को रविन्द्र प्रसाद सिंह ने एवं खिलाड़ियों को व्यक्तिगत पुरस्कार से हेमन्त कुमार, अभिषेक गुप्ता, त्रिभुवन राय, दिलीप कुमार, परमहंस प्रसाद एवं मिथिलेश कुमार सिंह ने संयुक्त रूप से दिया।

Related Articles

error: Content is protected !!