Home झारखण्डJHARKHAND आविष्कार डायग्नोस्टिक इंस्टीट्यूशनल ट्राफी क्रिकेट टूर्नामेंट 13 जनवरी से

आविष्कार डायग्नोस्टिक इंस्टीट्यूशनल ट्राफी क्रिकेट टूर्नामेंट 13 जनवरी से

by Khelbihar.com

धनबाद : आविष्कार डायग्नोस्टिक इंस्टीट्यूशनल ट्राफी क्रिकेट टूर्नामेंट 13 जनवरी से शुरू होगा। पहला मैच टाटा डिगवाडीह स्टेडियम में खेला जाएगा। रविवार को धनबाद क्रिकेट संघ के रणधीर वर्मा स्टेडियम स्थित कार्यालय में टीमों का ड्रेस लांच किया गया। टूर्नामेंट में भाग ले रही 12 टीमों को तीन ग्रुपों में बांटा गया। तीनों ग्रुप की टाप टीमों में से टापर एक टीम सीधे फाइनल खेलेगी। वहीं दूसरे व तीसरे स्थान पर रहने वाली टीमें फाइनल में स्थान बनाने के लिए आपस में मैच खेलेगी।

इसके पहले डीसीए के अध्यक्ष मनोज कुमार ने टूर्नामेंट में भाग ले रही सभी 12 टीमों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की। इसमें उन्होंने बताया कि पहले इंस्टीट्यूशनल टूर्नामेंट होते थे जिसमें टीमें उत्साह के साथ भाग लेती थी। लंबे समय से इस तरह के टूर्नामेंट का आयोजन नहीं हो रहा है। ऐसे टूर्नामेंट के आयोजन की आवश्यकता महसूस हो रही थी जिससे संस्थानों में काम कर रहे लोग कुछ पल खेल के मैदान में गुजार सके। टीमों के प्रतिनिधियों ने भी इस टूर्नामेंट के आयोजन के लिए डीसीए के प्रति आभार जताया और कहा कि भविष्य में इस तरह के टूर्नामेंटों का आयोजन होते रहना चाहिए।

ग्रुप ए में यूनियन बैंक आफ इंडिया, धनबाद बार एसोसिएशन, सिम्फर और एमपीएल, ग्रुप बी में बीसीसीएल, ईसीएल, सेल और यूनियन क्लब एवं ग्रुप सी में आइएमए, धनबाद एडमिनिस्ट्रेशन, धनबाद केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन और आइआइटी आइएसएम की टीमें हैं। बैठक में जेएससीए के कार्यकारिणी सदस्य बिनय कुमार सिंह, डीसीए के सलाहकार समिति के सदस्य इश्तियाक अहमद, महासचिव उत्तम विश्वास, कोषाध्यक्ष ललित जगनानी, डा. राजशेखर सिंह, दिवेन तिवारी, संजीव राणा व अन्य उपस्थित थे।

Related Articles

error: Content is protected !!