Home Bihar रणजी ट्रॉफी: केरल बनाम बिहार का मैच डॉ,सकीबूल गणि बने मैन ऑफ़ द मैच,बिहार को मिले 3 अंक।

रणजी ट्रॉफी: केरल बनाम बिहार का मैच डॉ,सकीबूल गणि बने मैन ऑफ़ द मैच,बिहार को मिले 3 अंक।

by Khelbihar.com

पटना: मोइन ऊल हक स्टेडियम पटना में खेले जा रहे रणजी ट्रॉफी टूर्नामेंट केरल बनाम बिहार  का मुकाबला बिना हार जीत के समाप्त हो गया।  इस मैच में सकिबुल गनी को शानदार प्रदर्शन के चलते  प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।  पहली पारी में बढ़त के आधार पर बिहार को 3 अंक मिले।

इस मैच में बिहार ने बिहार ने टॉस जीतकर केरल को पहले बल्लेबाज़ी के लिए आमंत्रित किया था।  केरल ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए अपने पहले पारी में सभी विकेट खोकर 227 रन बनाए। पहली पारी में केरल की ओर से श्रेयस गोपाल ने 136 रन की पारी खेली तो बिहार की ओर से पहली पारी में हिमांशु सिंह ने 4 विकेट प्राप्त किए थे।

केरल के 227 रन के जवाब में बिहार ने पहले पारी में 377 रन बनाकर ऑल आउट हुई।  बिहार के तरफ से सकिबुल गनी ने शानदार शतक (150) लगाया था। उनके अलावा पीयूष कुमार सिंह और विपिन सौरभ ने अर्धशतकीय पारी खेली। जिससे बिहार ने केरल पर 150 रन का बढ़त हासिल किया।  खेल के तीसरे दिन केरल ने दूसरी पारी में दो विकेट खोकर 62 रन बनाए। खराब मौसम के कारण तीसरे दिन का खेल भी समय से पहले और चौथे दिन का खेल भी एक घंटा देर से प्रारम्भ हुआ।

दूसरी पारी में केरल की टीम चार विकेट पर 220 रन बनाई, जिसमें  सचिन बेबी के शानदार शतक 109 रन भी शामिल था। इसके बाद मैच रेफरी ने मैच को समय से कुछ पहले दोनों टीम के कप्तान की सहमति से ड्रॉ घोषित कर दिया।  बिहार का अगला मैच 2 फरवरी से आंध्रा के खिलाफ मोइनुल हक स्टेडियम में होगा।

Related Articles

error: Content is protected !!