Home Bihar कासा पिकोला स्कूल क्रिकेट लीग चौथे संस्करण की जर्सी का अनावरण

कासा पिकोला स्कूल क्रिकेट लीग चौथे संस्करण की जर्सी का अनावरण

by Khelbihar.com

पटना, 22 मार्च, 2024। टर्निंग प्वाइंट के तत्वावधान में आगामी 30 मार्च से श्रीकृष्णा स्टेडियम, खेमनीचक (कछुआरा,पटना) में आयोजित होने वाली कासा पिकोला स्कूल क्रिकेट लीग अंडर-15 के चौथे संस्करण में खेलने वाले खिलाड़ियों के लिए रंग-बिरंगे जर्सी का अनावरण रविवार को राजधानी के कासा-पिकोला रेस्टूरेंट के हॉल में गरिमामयी समारोह में किया गया।

ये टीमें भाग लेंगी इस लीग में

इस लीग में 12 टीमें क्रमश: बिहर्स नाइटराइड्र्स, मानव रचना लायंस, ऑक्सफोर्ड सुपर किंग्स, जीएनआईओटी ब्लास्टर, जेआईएस जाबांज, आरआईटी चैंपियन, लॉयड चेंजर्स, संस्कृति दबंग, रुंगटा वारियर्स, बद्दी फाइटर्स, एसकेएम बांबर्स, बीबीआईटी थंडरबोल्ट हिस्सा खेलेंगी।

इन अतिथियों ने किया जर्सी का अनावरण

टीमों की जर्सियों का अनावरण टर्निंग प्वाइंट के निदेशक विजय शर्मा, कासा पिकोला के राजेश शर्मा, लीग के तकनीकी निदेशक सौरभ चक्रवर्ती, संयोजक सुमित शर्मा, सह संयोजक नवीन कुमार, जीएनआईओटी के पंकज कुमार, मानव रचना इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी के राजू मिश्रा, संस्कृति यूनिवर्सिटी के कपिल मित्तल, जेआईएस ग्रुप के अरमान अब्बास, आरआईटी रुड़की के जावेद अशरफ, ऑक्सफोर्ड बिजनेस कॉलेज के ई. सुधांशु कुमार, रुगंटा ग्रुप के दीपक सिन्हा, बद्दी यूनिवर्सिटी के मनीष कुमार, एसकेएम ग्रुप के गुलाब ए मुस्तफा, बीहर्स ग्रुप के एके शेखावत, लॉयड ग्रुप के सफदर अली, बीबीआईटी के सुनील साउ, कैरियर मिशन स्कूल के जीएस शर्मा, बिजारियो सिक्योरिटी एंड इंटेलिजेंस सर्विस के प्रशांत कुमार झा, द अरविंद माउंट एकेडमी के प्रेम रंजन, कॉमर्स मिथिलेश कॉमर्स के निदेशक मिथिलेश कुमार, टू लर्निंग के डायरेक्टर रजनी रंजन ने संयुक्त रूप से किया।

सरदार पटेल स्पोट्र्स फाउंडेशन का तकनीकी सहयोग : नवीन कुमार
लीग के सह संयोजक नवीन कुमार ने कहा कि मैचों का संचालन सरदार पटेल स्पोट्र्स फाउंडेशन के तकनीकी अधिकारियों द्वारा किया जायेगा। सभी मैच सफेद गेंद से खेले जायेंगे। गेंदों का निर्माण इस लीग के लिए विशेष रूप से कराया गया है। सभी प्रकार की तैयारी पूरी कर ली गयी है। उन्होंने बताया कि सभी बारह टीमों के प्लेयरों की सूची जारी कर दी गई है। उन्होंने बताया कि मैचों के सफल संचालन के लिए कई कमेटियां गठित की गई हैं। मुख्य रूप से ग्राउंड कमेटी और टेक्निकल कमेटी। इन दोनों कमेटियों को सश्क्त बनाया गया है। मैचों का आयोजन पैनल अंपायरों द्वारा किया जायेगा। एचपीसीए की ओर से प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया जायेगा।

आईपीएल की तर्ज पर होंगे मुकाबले : विजय शर्मा

आयोजन अध्यक्ष सह टर्निंग प्वायंट के निदेशक विजय शर्मा ने कहा कि इस लीग का आयोजन आईपीएल की तर्ज पर कराया जायेगा। मैचों का आयोजन लीग आधार पर किया जायेगा। मैच का फॉर्मेट 20-20 का होगा। प्रत्येक दिन मैन ऑफ द मैच पुरस्कार दिया जायेगा। इसके अलावा विजेता व उपविजेता टीमों को चमचमाती ट्रॉफी के अलावा व्यक्तिगत पुरस्कारों की बारिश होगी। साथ ही इस बार कुछ विशेष पुरस्कार भी दिये जायेंगे। बेस्ट बॉलर, बेस्ट बैट्समैन और मैन ऑफ द लीग, बेस्ट विकेटकीपर, बेस्ट फील्डर और उदीयमान खिलाड़ी का पुरस्कार दिया जायेगा।

शानदार पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन

उन्होंने कहा कि तीन संस्करणों का हमने सफल आयोजन कराया और उसका पुरस्कार वितरण अलग से समारोह आयोजित कर किया था। इस समारोह में दिग्गज खिलाड़ियों, प्रशिक्षकों व अन्य को सम्मानित किया जाता है।

डॉ कुंदन ने दी खिलाड़ियों को अहम जानकारी

फीजियो डॉ कुंदन कुमार ने इस मौके पर खिलाड़ी कैसे फिट रहे हैं के बारे में बताया। उन्होंने इस समारोह में मौजूद विभिन्न टीमों के कप्तान व खिलाड़ियों को बताया कि इंजुरी से कैसे बचा जा सकता है और चोट अगर लग जाए तो क्या करना चाहिए। मंच का संचालन कमेंटेटर मृत्युंजय झा ने किया। इस मौके पर भाग लेने वाली टीमों के कप्तान व खिलाड़ी समेत कई गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे।

Related Articles

error: Content is protected !!