Home Bihar कैमूर जिला सिनियर डिवीजन क्रिकेट लीग मेंं मां मुंडेश्वरी और रॉयल की  जीत।

कैमूर जिला सिनियर डिवीजन क्रिकेट लीग मेंं मां मुंडेश्वरी और रॉयल की  जीत।

by Khelbihar.com

कैमूर : जिला क्रिकेट संघ द्वारा आयोजित एडवोकेट अमरेंद्र पान्डेय`टप्पू` स्मृति कैमूर जिला सिनियर डिवीजन क्रिकेट लीग में दो मैच खेला गया।पहला मैच महाराणा प्रताप कॉलेज खेल प्रांगण मे भारती स्पोर्ट्स क्रिकेट एकेडमी, मोहनियां एवं रॉयल क्रिकेट क्लब,रामगढ़ के बीच खेला गया जिसमें रॉयल सी.सी.ने रोमांचक मुकाबले में भारती स्पोर्ट्स सी.ए. को 14 रन से पराजित किया।

सुबह टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए रॉयर ने 8 विकेट के नुकसान पर 256 रनों का बड़ा लक्ष्य रखा जिसमें राहुल कुमार ने अर्धशतक जमाते हुए 61 गेंद में 60 रन बनाये, इसके अलावा शिवम यादव ने भी अर्धशतकीय पारी खेलते हुए 52 गेंदो में 58 रन बनाये वहीं सत्यम यादव ने नाबाद 33 और अभिजीत पांडेय ने 24 रन की पारी खेली। गेंदबाजी में भारती स्पोर्ट्स सी.ए. की ओर से अनुज और सुभाष ने 3-3 विकेट तथा अंकेश व उत्कर्ष ने 1-1 विकेट हासिल किया।

257 रनो का बड़ा लक्ष्य लेकर बल्लेबाजी के लिए उतरी भारती स्पोर्ट्स की  टीम 9 विकेट गंवा कर 242 रन ही बना सकी, जिसमें रामानंद ने अर्धशतक जमाते हुए 70 गेंदो में 72 रन की और बलविंदर ने 47 गेंदो में 50 रन की अर्धशतकीय पारी खेली इसके अलावा अभय ने 42 रन और उत्कर्ष व अंकेश ने 18-18 रनों की पारी खेली। गेंदबाजी में रॉयल की ओर से हरीओम चौबे ने शानदार 4 विकेट, अतुल  ने 3 और सत्यम ने 2 विकेट हासिल किया।

मैच का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार राहुल को शानदार बल्लेबाजी (60 रन) के लिए संघ के पुर्व उपाध्यक्ष संजय सिंह प्रेमी ने प्रदान किया।मैच में अंपायरिंग हिमांशु सिंह व अजय कुमार सिंह और स्कोरिंग विजय सिंह ने किया, इस दौरान भारती स्पोर्ट्स सी.ए.के सचिव श्याम सुंदर जायसवाल व अरुण चौबे,मेराज व नीरज उपस्थित रहे।

वहीं जगजीवन स्टेडियम, भभुआ में दुसरा मैच प्लेयर्स क्रिकेट एकेडमी,भभुआ और मां मुंडेश्वरी क्रिकेट क्लब,भगवानपुर के बीच खेला गया जिसमें मां मुंडेश्वरी सी.सी ने आसानी से प्लेयर्स सी.ए. को 9 विकेट से पराजित किया।

सुबह टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए प्लेयर्स सी.ए. की टीम मां मुंडेश्वरी की धारदार गेंदबाजी के समक्ष बिखर गई और सभी विकेट खोकर मात्र 96 रन ही बना सकी जिसमें जितेंद्र त्यागी ने 34 गेंद में 35 रन और अमरेंद्र ने 19 गेंद में नाबाद 20 रन इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज दहाई की रन संख्या तक नहीं पहुंच पाया, एम.एम.सी.सी. की ओर से गेंदबाजी में अनुज सिंह व धनेश चौहान ने 3-3 विकेट और निशांत सिंह व विकास पटेल जुनियर ने 2-2 विकेट प्राप्त किया।

97 रनो के लक्ष्य का पिछा करते हुए एम.एम. सी.सी. की टीम ने 12.4 ओवरो में मात्र 1 विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया जिसमें राहुल चौबे 35 गेंद में नाबाद 37 रन,अजय कुमार ने मात्र 16 गेंद में नाबाद 32 रन और विनय सिंह ने 23 रन की पारी खेली प्लेयर्स सी.ए. की ओर से एकमात्र विकेट रवि सिंह ने प्राप्त किया। मैच में शानदार गेंदबाजी (3 विकेट) के लिए अनुज सिंह को सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार वरिष्ठ खिलाड़ी सद्दाम हुसैन ने प्रदान किया गया।मैच में अंपायरिंग आर्यन पटेल  व सौरव कुमार और स्कोरिंग निखिल ने किया।शनिवार को स्टार सी.सी.का मुकाबला भारती स्पोर्ट्स सी.ए. से और प्लेयर्स सी.ए.का मुकाबला कुदरा सी.सी.से होगा।

Related Articles

error: Content is protected !!