Home Bihar कैमूर जिला सिनियर डिवीजन क्रिकेट लीग मेंं स्टार और कुदरा की  जीत

कैमूर जिला सिनियर डिवीजन क्रिकेट लीग मेंं स्टार और कुदरा की  जीत

by Khelbihar.com

कैमूर:  जिला क्रिकेट संघ द्वारा आयोजित एडवोकेट अमरेंद्र पान्डेय`टप्पू` स्मृति कैमूर जिला सिनियर डिवीजन क्रिकेट लीग में दो मैच खेला गया।पहला मैच महाराणा प्रताप कॉलेज खेल प्रांगण मे भारती स्पोर्ट्स क्रिकेट एकेडमी, मोहनियां एवं स्टार क्रिकेट क्लब,देवहलिया के बीच खेला गया जिसमें स्टार सी.सी.ने भारती स्पोर्ट्स सी.ए. को 6 विकेट से पराजित किया।

सुबह टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारती स्पोर्ट्स ने सभी विकेट के खोकर पर 181 रनों का सम्मानजनक लक्ष्य रखा जिसमें रामानन्द ने 52 गेंद में 46 रन,आयुष शुक्ला 41 गेंदो में 39 रन बनाये वहीं रोहित ने  20 रन,बलविंदर ने 15 रन,अभय 13 और अंकेश ने 11 रन की पारी खेली। गेंदबाजी में स्टार सी.सी. की ओर से तौफीक ने 4 विकेट,रजनीश व अभिषेक ने 2-2 विकेट और अमित व ओम ने 1-1 विकेट हासिल किया।

182 रनो का सम्मानजनक लक्ष्य लेकर बल्लेबाजी के लिए उतरी स्टार की  टीम ने 4 विकेट गंवा कर 185 रन बनाकर लक्ष्य हासिल कर लिया, जिसमें तौफीक ने शानदार अर्धशतक जमाते हुए 58 गेंदो में 66 रन की और शशांक रॉबिन ने 71 गेंदो में नाबाद 55 रन की अर्धशतकीय पारी खेली इसके अलावा ओम ने 31 रन बनाये। गेंदबाजी में भारती स्पोर्ट्स की ओर से नीरज सिंह ने 2 विकेट और अनुज ने 1विकेट हासिल किया।

मैच का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार तौफीक को शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन  (66 रन व 4 विकेट) के लिए संघ के पुर्व उपाध्यक्ष संजय सिंह प्रेमी ने प्रदान किया।मैच में अंपायरिंग हिमांशु सिंह व अजय कुमार सिंह और स्कोरिंग विजय सिंह ने किया, इस दौरान संघ के संयुक्त सचिव प्रशांत कुमार सिंह,भारती स्पोर्ट्स सी.ए.के सचिव श्याम सुंदर जायसवाल व अरुण चौबे,मेराज व नीरज उपस्थित रहे।

वहीं जगजीवन स्टेडियम, भभुआ में दुसरा मैच प्लेयर्स क्रिकेट एकेडमी,भभुआ और कुदरा क्रिकेट क्लब,कुदरा के बीच खेला गया जिसमें कुदरा सी.सी ने आसानी से प्लेयर्स सी.ए. को 82 रन से पराजित किया।

सुबह टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कुदरा सी.सी. की टीम प्लेयर्स सी.ए. की खराब क्षेत्ररक्षण का फायदा उठाते हुए इस लीग का सर्वोच्च स्कोर बनाते हुए 8 विकेट के नुकसान पर 337 रन बनाई जिसमें राजू शर्मा ने तूफानी अर्धशतक लाते हुए 38 गेंद में 79 रन ठोक डाले जिसमें 6 छक्के व 7 चौके शामिल रहे,वहीं चिंटू गुप्ता ने भी 55 गेंद में 12 चौके की मदद से 71 रन की अर्धशतकीय पारी खेली वहीं संकल्प रस्तोगी ने भी अर्धशतक लगाते हुए 55 रन मात्र 35 गेंद में ठोक डाले इसके अलावा ओमप्रकाश ने 27 रन तथा विनय व अंकित ने 12-12 रन बनाये, प्लेयर्स सी.ए. की ओर से गेंदबाजी में रजनीश बिट्टू ने 4 विकेट आकाश ने 2 विकेट,रवि व छोटू ने 1-1 विकेट प्राप्त किया।

338 रनो के पहाड़ जैसे लक्ष्य का पिछा करते हुए प्लेयर्स. सी.ए. की टीम ने सभी विकेट गंवाकर 255 रन बना सकी जिसमें आकाश ने एकल संघर्ष करते हुए अर्धशतक जड़ते हुए 51 गेंद में 77 रन बनाये इसके अलावा अनमोल चतुर्वेदी ने 36 रन, जितेंद्र त्यागी ने 28 रन,रजनीश बिट्टू ने 30 रन,रवि सिंह ने 22 रन,देवांश ने 18 रन और अभिषेक व नीतीश ने 11-11 रन की पारी खेली कुदरा सी.सी. की ओर से बल्लेबाजी में कमाल करने के बाद गेंदबाजी में भी शानदार प्रदर्शन करते हुए संकल्प रस्तोगी ने 5 विकेट झटके,इसके अलावा चिंटू व अंकित ने 2-2 विकेट प्राप्त किया।

मैच में शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन (55रन व 5 विकेट) के लिए संकल्प रस्तोगी को सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार वरिष्ठ खिलाड़ी रवि सिंह ने प्रदान किया गया।मैच में अंपायरिंग आर्यन पटेल  व नीरज यादव और स्कोरिंग आदर्श ने किया।मैच के दौरान संघ के सचिव अजय कुमार सिंह, वरिष्ठ खिलाड़ी सद्दाम हुसैन, राहुल चौबे,पुर्व रणजी खिलाड़ी विशाल दास सहित कई खिलाड़ी मौजूद रहे। होली पर्व के लिए अगले दो दिन अवकाश रहेगा।

Related Articles

error: Content is protected !!