Home राष्ट्रीय मैचNATIONAL CRICKET टी-20 वर्ल्ड कप 2022 से पहले भारतीय टीम को एक बड़ा झटका,बुमराह बाहर

टी-20 वर्ल्ड कप 2022 से पहले भारतीय टीम को एक बड़ा झटका,बुमराह बाहर

by Khelbihar.com

मुंबई : टी20 वर्ल्ड कप 2022 से पहले भारतीय टीम को एक बड़ा झटका लगा है। रिपोर्ट के मुताबिक, टीम के प्रमुख तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ‘बैक स्ट्रेस फ्रैक्चर’ के कारण आगामी आईसीसी टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। बुमराह ने कुछ समय पहले ही अपनी पीठ की समस्या से उबरते हुए भारतीय टीम में वापसी की थी।

लेकिन एक बार फिर वह चोट का शिकार हो गए हैं और उनके T20 वर्ल्ड कप से बाहर होने की खबरें आ रही हैं। बुधवार को तिरुवंतपुरम में खेले गए टी-20 मुकाबले में भी दाएं हाथ का तेज गेंदबाज पीठ में दर्द की शिकायत के चलते नहीं खेला था।

बुमराह ने जुलाई में इंग्लैंड दौरे के बाद ब्रेक लिया था और उनकी एशिया कप में वापसी होनी थी। टूर्नामेंट के ठीक पहले उन्हें पीठ में समस्या हुई थी और वह पूरे एशिया कप से बाहर हो गए थे। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल ही में सपन्न हुई टी20 सीरीज के दूसरे मैच में वापसी की और अंतिम मैच भी खेला था लेकिन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले मैच में खेलने से चूक गए। बीसीसीआई ने ट्वीट के माध्यम से बुमराह की पीठ में दर्द की शिकायत का खुलासा किया था।

जसप्रीत बुमराह का बाहर होना भारत के लिए एक बड़ा झटका कहा जा सकता है। उनकी गेंदबाज के तौर पर भरपाई करना काफी मुश्किल कार्य है। ऐसे में वर्ल्ड कप में टीम को अब एक अलग योजना के साथ जाना होगा।

Related Articles

error: Content is protected !!