Home अंतर्राष्ट्रीय मैच रोहित शर्मा ने जड़ा वर्ल्ड कप 2019 का चौथा शतक, लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ियां।

रोहित शर्मा ने जड़ा वर्ल्ड कप 2019 का चौथा शतक, लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ियां।

by Khelbihar.com

Khelbihar.com

बर्मिघम। भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने बांग्लादेश के खिलाफ शतक जड़ते ही रिकॉर्ड्स की झड़ियां लगा दी हैं। जी हां, वर्ल्ड कप 2019 में रोहित का ये चौथा शतक है और लगातार दूसरा शतक। इसी शतक के साथ रोहित शर्मा ने किसी एक वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा शतक लगाने के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है।

इससे पहले 2015 वर्ल्ड कप में श्रीलंका के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज कुमार संगकारा ने 4 शतक जड़े थे। अब रोहित शर्मा ने भी चार शतक जड़कर किसी एक वर्ल्ड कप में सबसे शतक लगाने के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है।

भारत की तरफ से सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बने रोहित
रोहित शर्मा और एमएस धोनी के बीच भारत की तरफ से सबसे ज्यादा छक्के लगाने के रिकॉर्ड की कंपटीशन चल रही है। जी हां, एक बार फिर से रोहित शर्मा ने एमएस धोनी को पछाड़ भारत की तरफ से वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। 

वनडे क्रिकेट में सर्वाधिक छक्के
351 शाहिद अफरीदी
326 क्रिस गेल
270 सनथ जयसूर्या
230 रोहित शर्मा
228 एमएस धोनी

इस वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा चौके लगाने वाले बल्लेबाज बने रोहित
रोहित शर्मा अब तक 53 चौके लगा चुके हैं। रोहित के बाद दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर हैं जिनके नाम इस वर्ल्ड कप में 49 चौके हैं। तीसरे नंबर पर बांग्लादेश के शाकिब अल हसन हैं जिनके नाम 48 चौके हैं। विराट कोहली 10वें नंबर पर हैं जिन्होंने इस वर्ल्ड कप में 32 चौके जड़े हैं। 

एक वर्ल्ड कप में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन
673 सचिन तेंदुलकर (2003)
523 सचिन तेंदुलकर (1996)
544 रोहित शर्मा (2019)
482 सचिन तेंदुलकर (2011)

इससे पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली ने यहां एजबेस्टन मैदान पर मंगलवार को बांग्लादेश के साथ आईसीसी विश्व कप-2019 के मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। भारत ने इस मैच में कुलदीप यादव की जगह भुवनेश्वर कुमार को और केदार जाधव की जगह दिनेश कार्तिक को अंतिम एकादश में शामिल किया है। 

Related Articles

error: Content is protected !!