Home अंतरास्ट्रीय क्रिकेट ये क्रिकेटर रातभर शराब पीते और सुबह लगा देते रनों का अंबार,देखे पूरी न्यूज़

ये क्रिकेटर रातभर शराब पीते और सुबह लगा देते रनों का अंबार,देखे पूरी न्यूज़

by Khelbihar.com

Khelbihar.com

पटना ।। महान क्रिकेटर सर गैरी सोबर्स आज 83 साल के हो गए हैं। वर्ल्ड क्रिकेट में अगर आज भी सर्वकालिक महान आलराउंडर का नाम लेने को कहा जाए, तो बेहिचक गैरी सोबर्स का नाम लिया जाएगा।एक समय टेस्‍ट क्रिकेट में सबसे बड़ा स्‍कोर नाबाद 365 बनाने का रिकॉर्ड भी इनके ही नाम था। सोबर्स ने 94 टेस्‍ट में 57.78 की औसत से 8032 रन बनाए और 235 विकेट चटकाए। उनका जन्‍म बारबडोस में हुआ।

उन्होंने कभी किसी अनुशासन में बंधना पसंद नहीं किया। गारफिल्ड सोबर्स उर्फ गैरी कुछ ऐसे ही थे। रात नशे में चूर रहना और फिर दिन में रनों का पहाड़ खड़ा कर देना। यह हर किसी के बस की बात नहीं है लेकिन गैरी के लिए यह मुमकिन था। इसे विलक्षण प्रतिभा ही कहेंगे कि इस कदर शराब पीने के बाद दिन में उनकी टीम उन्हीं के भरोसे मैच जीत लेती है।

गौरतलब है कि वर्ष 1958 -59 में सोबर्स जब भारत आए तो रात करीब दो बजे शराब का सेवन करके लौटे। दूसरे दिन पांच घंटे में 198 रन बना डाले। अगस्‍त 1973 में वे लॉर्ड्स के मैदान पर वे इंग्‍लैंड में अपनी आखिरी सीरीज खेल रहे थे। टेस्‍ट मैच के पहले दिन वे 31 रन बनाकर नाबाद थे। दोस्‍तों के साथ नाइटक्‍लब में पार्टी करते हुए सुबह के 5 बज गए। दूसरे दिन बल्‍लेबाजी के दौरान उन्‍होंने ब्रेक लिया और टॉयलेट में जाकर दो पैग लगाए। इस मैच में उन्‍होंने नाबाद 150 रन की पारी खेली।

Related Articles

error: Content is protected !!