Home राष्ट्रीय एंटी डोपिंग एजेंसी के दायरे में आने को तैयार हुआ बीसीसीआई,

एंटी डोपिंग एजेंसी के दायरे में आने को तैयार हुआ बीसीसीआई,

by Khelbihar.com

Khelbihar.com

Patna. दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेट बोर्डों में से एक भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड देश के अन्य खेल संघों की तरह ही नेशनल एंटी डोपिंग एजेंसी के दायरे में आ गया है। जबकि भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने सुझाव दिया था कि वह केवल नाडा का परीक्षण के आधार पर ही पालन करेगा, अब इस तरह के अनुरोध को रद्द कर दिया गया है। केंद्रीय खेल सचिव आरएस जुलानिया ने डोप परीक्षणों को ना कहने के फैसले पर इनकार कर दिया है।

इस बारे में खेल सचिव राधेश्याम झुलानिया ने शुक्रवार को कहा कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड वर्षों से चली आ रही अवहेलना को समाप्त करते हुए राष्ट्रीय डोपिंग रोधी एजेंसी (नाडा) के दायरे में आने को तैयार हो गया है। बीसीसीआई के सीईओ राहुल जौहरी से शुक्रवार को यहां मुलाकात करने वाले झुलानिया ने कहा कि बोर्ड ने लिखित में दिया है कि वह नाडा की डोपिंग विरोधी नीति का पालन करेगा।

झुलानिया ने इस मामले में जानकारी देते हुए बताया, ‘सभी क्रिकेटरों का परीक्षण अब नाडा द्वारा किया जाएगा। बीसीसीआई ने डोप परीक्षण किट की गुणवत्ता के बारे में हमारे सामने तीन मुद्दे उठाए। हमने उन्हें आश्वासन दिया कि वे जो भी सुविधाएं चाहते हैं, हम प्रदान करेंगे लेकिन इसके लिए कुछ शुल्क देना होगा। बीसीसीआई दूसरों से अलग नहीं है।’

आपको बता दें कि बीसीसीआई ने नाडा के साथ हस्ताक्षर करने का घोर विरोध किया था, बीसीसीआई ने यह दावा किया था कि यह एक स्वायत्त निकाय है, राष्ट्रीय खेल महासंघ नहीं है और सरकारी धन पर निर्भर नहीं है। हालांकि, खेल मंत्रालय भी यह सुनिश्चित करने में जुटा हुआ था कि उसे नाडा के दायरे में आना चाहिए।

Related Articles

error: Content is protected !!