Home राष्ट्रीय भारतीय टीम के ऑलराउंडर दिनेश मोंगिया ने क्रिकेट से लिया संन्यास,

भारतीय टीम के ऑलराउंडर दिनेश मोंगिया ने क्रिकेट से लिया संन्यास,

by Khelbihar.com

Khelbihar.com

पटना।। भारतीय टीम के ऑलराउंडर दिनेश मोंगिया ने मंगलवार शाम को क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास की घोषणा कर दी। उन्होंने अपना पहला वनडे इंटरनेशनल 2001 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था, जबकि आखिरी मैच 2007 में बांग्लादेश के खिलाफ खेला। इसी साल उन्होंने फर्स्ट क्लास मैच भी खेला था, जिसके बाद बोर्ड ने उनके आईसीएल खेलने पर बैन लगा दिया था।

बाएं हाथ के बल्लेबाज और स्पिन गेंदबाज दिनेश 2003 वर्ल्ड कप में उपविजेता रही भारतीय टीम का हिस्सा भी थे। दिनेश का इंटरनेशनल करियर करीब पांच साल का रहा। वे कभी भी टीम इंडिया में नियिमत रूप से नहीं चुने जा सके।उन्होंने अपने करियर में 57 वनडे में 27.95 की औसत से 1230 रन बनाए। इतने ही मैचों में उन्होंने 14 विकेट भी लिए। मोंगिया ने एकमात्र टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला, जिसमें उन्होंने 38 रन की पारी खेली थी। वे टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू नहीं कर सके।

मोंगिया के नाम केवल एक ही वनडे शतक है, जो उन्होंने जिम्बाब्वे के खिलाफ लगाई थी। उन्होंने गुवाहाटी में नाबाद 159 रन की पारी खेली थी। मोंगिया ने इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट भी खेला था। वे लंकाशायर और लीसेस्टरशायर के लिए खेल चुके हैं।

Related Articles

error: Content is protected !!