Home बिहार क्रिकेट ईस्ट चंपारण जिला क्रिकेट संघ के सत्र-2019-20 के लिए क्रिकेट की रूप-रेखा तैयार,देखे

ईस्ट चंपारण जिला क्रिकेट संघ के सत्र-2019-20 के लिए क्रिकेट की रूप-रेखा तैयार,देखे

by Khelbihar.com

Khelbihar.com

मोतिहारी।। ईस्ट चम्पारण डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन के कमिटी ऑफ मैनेजमेंट(COM) की एक महत्वपूर्ण बैठक अध्यक्ष राजु कुमार सिंह के अध्यक्षता में चित्रमन्दिर सिनेमा परिसर बलुआ बाजार,मोतिहारी में स्थित जिला कार्यालय में हुई।

बैठक के उपरांत प्रेस-कॉन्फ्रेंस के माध्यम से एसोसिएशन के सचिव ज्ञानेश्वर गौतम ने प्रेस को संबोधित करते हुए क्रिकेट के आगामी व्यस्त सत्र को ध्यान में रखते हुए पूरे सत्र के कार्यक्रम की रूप-रेखा को विस्तार पूर्वक बताया।पूर्व में क्लब के निबंधन की तिथि 30 सितम्बर निर्धारित थी उसमें विस्तार करते हुए उसे 10 अक्टूबर कर दिया गया।

ज्ञात हो जिला में एकमात्र महिला क्रिकेट टीम हैं, एसोसिएशन ने उस टीम का निबंधन शुल्क पूरी तरह से माफ करते हुए मात्र 1 रुपया निबंधन शुल्क करने की घोषणा की।यह प्रयास जिला में महिलाओं के क्रिकेट के क्षेत्र में आगे बढ़ने हेतु उत्प्रेरक का कार्य करेगा तथा इससे जिला में और भी महिला क्रिकेट खिलाड़ी/महिला क्रिकेट टीम तैयार होगी।श्री गौतम ने आशा व्यक्त किया कि जिला में जल्द ही अपना क्रिकेट स्टेडियम होगा।

ज्ञात हो कि एसोसिएशन के द्वारा पूर्व में ही बिहार सरकार के कला-संस्कृति मंत्री माननीय प्रमोद कुमार को स्टेडियम के लिए ज्ञापन सौंपा जा चुका हैं, जिसपर मंत्री महोदय ने सकारात्मक पहल की शुरुआत कर दी हैं।जल्द ही जिला में खिलाड़ियों के खेलने के लिए टर्फ विकेट भी उपलब्ध करा दिया जाएगा।साथ ही साथ संघ के अध्यक्ष राजु कुमार सिंह ने खिलाड़ियों को सिर्फ और सिर्फ अपने खेल पर ध्यान देने के लिए कहा।उन्होंने कहा कि खिलाड़ी राजनीति और झूठी अफवाह से अपने आप को जितना दूर रखेंगे उतना ही उनके खेल/कौशल/व्यक्तित्व के विकास के लिए हितकारी होगा।

उन्होंने बताया कि आगामी 13 अक्टूबर को जिला क्रिकेट लीग कि तिथि की घोषणा कर दी जाएगी साथ ही इंटर स्कूल क्रिकेट का विस्तार करते हुए इसे अब पूर्वी चम्पारण और पश्चिम चम्पारण के स्कूलों के बीच कराया जाएगा।

इस मौके पर जिला क्रिकेट संघ के अध्यक्ष राजु कुमार सिंह,सचिव ज्ञानेश्वर गौतम के अलावा संघ के कोषाध्यक्ष मनोज कनौजिया, उपाध्यक्ष अभिषेक कुमार ठाकुर, संयुक्त सचिव प्रदीप नंदन शर्मा,चीफ मैनेजर प्रकाश कुमार कन्हैया,मीडिया प्रभारी प्रीतेश रंजन,वरिष्ठ खिलाड़ी राशिद जमाल खान,आनंद कुमार,डॉ नवनीत कुमार,क्लब प्रतिनिधि गोपाल जी मिश्रा, सुरेंद्र पांडेय,अनिल कुमार,प्रिंस कुमार इत्यादि उपस्थित रहे।उक्त जानकारी मीडिया प्रभारी प्रीतेश रंजन के द्वारा दिया गया।

Related Articles

error: Content is protected !!