Home अंतराष्ट्रीय क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ ने रचाई दूसरी शादी

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ ने रचाई दूसरी शादी

by Khelbihar.com

Khelbihar.com

Patan: दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ ने दूसरी बार शादी कर ली है. स्मिथ ने दो नवंबर को अपनी प्रेमिका रोमी लानफ्रांची के साथ शादी रचाई. स्मिथ के नाम दक्षिण अफ्रीका के सबसे युवा कप्तान होने का रिकॉर्ड है. स्मिथ ने 2014 में इंटरनेशल क्रिकेट को अलविदा कह दिया था.

38 वर्षीय स्मिथ ने सोमवार को अपने शादी की फोटो ट्वीट की. उन्होंने लिखा, “दो नवंबर का दिन बहुत बेहतरीन था.” इससे पहले, स्मिथ ने अगस्त 2011 में केप टाउन में आयरलैंड की गायिका मॉर्गन डीन से शादी की थी. दोनों के दो बच्चें भी हैं. हालांकि, फरवरी 2015 को दोनों ने घोषणा की कि वे तलाक ले रहे हैं.

दिसंबर 2016 में स्मिथ की मौजूदा पत्नी रोमी ने उनके तीसरे बेटे को जन्म दिया. दक्षिण अफ्रीका के लिए स्मिथ ने 117 टेस्ट मैच खेले जिसमें उन्होंने 48.25 की औसत से 9,265 रन बनाए. टेस्ट क्रिकेट में स्मिथ का उच्च स्कोर 277 रन है. स्मिथ ने 197 वनडे खेलते हुए 6989 रन बनाए. स्मिथ के नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में 37 शतक भी दर्ज हैं.

स्मिथ दुनिया के अकेले ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने 100 टेस्ट में टीम की कप्तानी की है. स्मिथ के नाम 109 टेस्ट में कप्तानी करते हुए 53 जीत का रिकॉर्ड दर्ज है.

Related Articles

error: Content is protected !!