Home अंतराष्ट्रीय मैच आईसीसी ने महिला वर्ल्ड कप क्वालीफायर को स्थगित किया।

आईसीसी ने महिला वर्ल्ड कप क्वालीफायर को स्थगित किया।

by Khelbihar.com

खेलबिहार.कॉम न्यूज़

दुबई, 12 मई: अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने कोविड-19 महामारी के कारण महिला वर्ल्ड कप क्वालीफायर और अंडर-19 वर्ल्ड कप क्वालीफाइंग टूर्नामेंट को स्थगित करने की मंगलवार को घोषणा की। महिला वर्ल्ड क्वालीफायर श्रीलंका में तीन से 19 जुलाई तक होना था जिसमें से तीन टीमों को 2021 में न्यूजीलैंड में होने वाले वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई करना था।

वहीं, दूसरी तरफ आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप 2022 के क्वालीफाइंग मुकाबलों की शुरुआत 24 से 30 जुलाई तक डेनमार्क में होने वाले यूरोपीय क्षेत्रीय क्वालीफायर के साथ होनी थी।

आईसीसी ने कहा कि इन टूर्नामेंट का आयोजन कब किया जा सकता है, इसके लिए प्रतियोगिता में भाग लेने वाली देशों से विचार विमर्श किया जाएगा।

आईसीसी टूर्नामेंट प्रमुख क्रिस टेटली ने कहा, ” यात्रा प्रतिबंधों, वैश्विक स्वास्थ्य चिंताओं और सरकार तथा जन स्वास्थ्य अधिकारियों की सलाह पर हमने कोविड-19 महामारी के कारण आगामी दो क्वालीफाइंग टूर्नामेंटों को स्थगित करने का फैसला किया है। महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप क्वालीफायर और अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप 2022 के यूरोपीय क्वालीफायर दोनों प्रभावित हुए हैं।”

आईसीसी ने आगे कहा कि अंडर-19 वर्ल्ड कप क्षेत्रीय क्वालीफायर डिवीजन दो की टूर्नामेंट की भी समीक्षा की जा रही है।

अफ्रीका क्वालीफायर सात से 14 अगस्त के बीच तंजानिया में जबकि एशिया क्वालीफायर एक से नौ दिसंबर के बीच थाईलैंड में होने हैं।
 

Related Articles

error: Content is protected !!