Home राष्ट्रीय क्रिकेट हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन में फैले पैसे के खेल को लेकर अंबाती रायडू ने राज्य सरकार से की अपिल,

हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन में फैले पैसे के खेल को लेकर अंबाती रायडू ने राज्य सरकार से की अपिल,

by Khelbihar.com

Khelbihar.com

Patna:अंबाती रायडू एक बार भी सुर्खियों में है। उन्होंनेरणजी ट्रॉफी के आगामी सीजन में खेलने से असर्मथता जताई है। इस संबंध में रायडू ने हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन की सिलेक्शन कमेटी के चेयरमैन आरए स्वरूप को एक चिठ्‌ठी लिखी है। इसमें उन्होंने रणजी ट्रॉफी के लिए खुद को अनुपलब्ध बताया है। इतना ही नहीं, उन्होंने एक ट्वीट कर हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन(एचसीए) में फैले भ्रष्टाचार की कड़ी आलोचना की है।

उन्होंने इस मसले पर तेलंगाना सरकार से दखल देने की अपील की है। रायडू ने आज सुबह राज्य के उद्योग और नगरीय प्रशासन मंत्री केटी रामा राव को एक ट्वीट किया। इसमें उन्होंने कहा- “हेलो सर, मैं आपसे आग्रह करता हूं कि हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन(एचसीए) में फैले भ्रष्टाचार को देखें और उस पर ध्यान दें। जब तक हैदराबाद टीम में पैसों और भ्रष्ट लोगों का दखल जारी रहेगा, तब तक कैसे एक बेहतरीन टीम बन सकती है।”

इसी साल भारतीय टीम के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष चुने गए हैं। इसके बाद से ही रायडू एसोसिएशन में राजनीति और भ्रष्टाचार के मुद्दे को बार-बार उठा रहे हैं।


रायडू ने आईसीसी विश्व कप के लिएविजय शंकर को भारतीय टीम में चुने जाने से मायूस होकर मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद पर ट्वीट के जरिए निशाना साधा था। इसमेंथ्री डी चश्मे से विश्व कप देखने की बात लिखी थी। अप्रैल में किए इस ट्वीट के 7 महीने बाद आज उन्होंने ये बात लिखी।

संन्यास के बाद वापसी करते हुए उन्होंने विजय हजारे ट्रॉफी में 7 पारियों में 233 रन बनाए। रायडू हैदराबाद के लिए सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में दूसरे नंबर पर रहे। उन्होंने भारत के लिए 55 वनडे खेले। इस दौरान उन्होंने 1694 रन बनाए। ये पहला मौका नहीं है जब रायडू ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट से ब्रेक लिया है। उन्होंने पिछले साल भी सीमित ओवर फॉर्मेट में अपना करियर लंबा करने के लिए प्रथम श्रेणी क्रिकेटसे ब्रेक ​ले लिया था।

Related Articles

error: Content is protected !!