Home अंतराष्ट्रीय मैच मैं असफलताओ से ज़्यादा प्रभावित होता हूँ:-विराट कोहली

मैं असफलताओ से ज़्यादा प्रभावित होता हूँ:-विराट कोहली

by Khelbihar.com

Khelbihar.com

Patna: भारतीय कप्तान विराट कोहली ने हालांकि इतनी ज्यादा विफलताएं नहीं देखी हैं, लेकिन उनका कहना है कि ऐसा नहीं है कि वह इनसे प्रभावित नहीं होते। इसका हालिया उदाहरण भारत का इंग्लैंड में वनडे विश्व कप सेमीफाइनल मैच में हारना रहा जिसमें टीम को न्यू जीलैंड ने 18 रन से शिकस्त दी।


कोहली ने एक इंटरव्यू में कहा, ‘क्या मैं असफलताओं से प्रभावित होता हूं? हां, होता हूं। हर कोई होता है। अंत में मैं एक बात जानता हूं कि टीम को मेरी जरूरत है। सेमीफाइनल में मुझे लग रहा था कि मैं नाबाद लौटूंगा और अपनी टीम को इस मुश्किल दौर से निकाल कर लाऊंगा।’
कोहली ने कहा, ‘लेकिन हो सकता है कि वो मेरा अहंभाव हो, क्योंकि आप कैसे भविष्यवाणी कर सकते हो? आपके अंदर सिर्फ मजबूत अहसास हो सकते हैं या फिर इस तरह का कुछ करने की प्रबल इच्छाशक्ति।’ वनडे और टेस्ट में क्रमश: 11,500 और 7,202 रन बनाने वाले कोहली अपने पीछे एक विरासत छोड़ना चाहते हैं जिसका अनुसरण आने वाले लोग करें।

दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने कहा, ‘मुझे हारना पसंद नहीं है। मैं बाहर आकर यह नहीं कहना चाहता था कि मैं ऐसा कर सकता था। जब मैं मैदान पर कदम रखता हूं तो यह मेरे लिए सौभाग्य की बात होती है।’ उन्होंने कहा, ‘जब मैं बाहर आता हूं, तो मैं पूरी तरह थका हुआ होना चाहता हूं। हम उस तरह की विरासत छोड़ना चाहते हैं कि आने वाले क्रिकेटर कहें कि हमें इस तरह से खेलना है।’

भज्जी ने शेयर की पुरानी तस्वीरऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने सोशल मीडिया पर अपनी एक पुरानी तस्वीर शेयर की है। आइए, देखते हैं पहले कैसे नजर आते थे दिग्गज भारतीय क्रिकेटर:- हरभजन का 20 साल पुराना फोटोहरभजन ने 20 साल पहले की अपनी तस्वीर शेयर की है। इसमें वह काली पगड़ी पहने हैं। वह शर्ट-पैंट पहने खड़े हैं और दूसरी तरफ इस साल की तस्वीर है। धोनी का ‘बड़े बालों’ वाला लुकधोनी पहले काफी बड़े-बड़े बालों वाला लुक रखते थे।गांगुली का ‘महाराज’ लुकटीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली पहले हल्की मूंछ रखते थे। हालांकि भारतीय टीम में सिलेक्ट होने के बाद वह क्लीन शेव में ही नजर आए। 

ज्यादा नहीं बदले द्रविड़राहुल द्रविड़ का लुक ज्यादा नहीं बदला है।

सचिन तेंडुलकर-तब और अब’गॉड ऑफ क्रिकेट’ से मशहूर दिग्गज भारतीय बल्लेबाज सचिन तेंडुलकर ने 16 साल की उम्र में ही टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया था। उनका 24 साल का करियर रहा और इस दौरान उनके लुक भी बदले। चीकू’ से विराट बनने का सफरभारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को बचपन में ‘चीकू’ कहते थे। उनका लुक टीम में आने के बाद काफी बदला। अपने सख्त डाइट प्लान को लेकर भी वह काफी चर्चा में रहते हैं।काफी बदल गए कुंबलेपद्मश्री से सम्मानित दिग्गज स्पिनर अनिल कुंबले का लुक काफी बदल गया है। हालांकि वह काफी पढ़े लिखे हैं और उन्होंने इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है। 

कोहली की टीम ने हाल में कोलकाता में बांग्लादेश को दो टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-0 से मात देकर लगातार 12वीं टेस्ट सीरीज जीती। टीम अब छह दिसंबर से वेस्ट इंडीज के खिलाफ शुरू होने वाली सीरीज की तैयारियों में जुटी है।

Related Articles

error: Content is protected !!