Home Bihar Ranji team रणजी टॉफी:-बाबुल का अर्दशक और आशुतोष अमन के पंच पर बिहार154 रन पीछे,

रणजी टॉफी:-बाबुल का अर्दशक और आशुतोष अमन के पंच पर बिहार154 रन पीछे,

by Khelbihar.com

Khelbihar.com

पटना। राजधानी के मोइनुल हक स्टेडियम में बिहार के खिलाफ खेले जा रहे रणजी प्लेट ग्रुप के मुकाबले में बैटिंग अपना जलवा बिखरने वाले तरुवर कोहली (चार विकेट) ने बॉबी (3 विकेट) के साथ मिल कर बिहार के बल्लेबाजों को परेशान कर दिया। शुक्र है कि बिहार की ढहती पारी को बाबुल कुमार ने पहले शशीम राठौर और फिर रहमतुल्लाह के साथ मिल कर संभाला तब जाकर कुछ सम्मानजनक स्कोर तक मेजबान टीम पहुंच पाई।

दूसरे दिन की खेल समाप्ति के समय तक बिहार ने बाबुल कुमार (85 रन, 138 गेंद, 9 चौका, 1 छक्का) और रहमतुल्लाह (58 रन, 84 गेंद, सात चौका) की अर्धशतकीय पारी की बदौलत 8 विकेट पर 226 रन बना लिये हैं। शशीर राठौर तेज 26 रन बनाये। मिजोरम की ओर से तरुवर कोहली ने चार और बॉबी ने चार विकेट चटकाये। पहली पारी के आधार पर मिजोरम 152 रन से आगे है।

दूसरे दिन मिजोरम ने पहले दिन के स्कोर दो विकेट पर 310 रन से आगे खेलना शुरू किया और 60 रन जोड़ कर पूरी टीम ऑल आउट हो गई। तरुवर कोहली ने अपने कल के स्कोर में सात रन और जोड़े और आशुतोष अमन का शिकार बने। उन्होंने 242 गेंदों में 95 रन बनाये। इसके बाद मिजोरम के बल्लेबाज एक-एक पवेलियन लौटते गए और पूरी टीम 378 रनों के योग पर ऑल आउट हो गई। पवन केबी ने 44 रन बनाये। पहले दिन प्रतीक देसाई 192 रनों की शानदार खेल कर आउट हुए थे। पहले दिन विकेट को तरसे कप्तान आशुतोष अमन ने दूसरे दिन 107 रन देकर पांच विकेट चटकाये। शब्बीर खान ने 74 रन देकर 1, संजय एस कुमार कुमार ने 113 रन देकर एक और अभिजीत साकेत ने 50 रन देकर एक विकेट चटकाये।

आशुतोष अमन 5 विकेट

बिहार की पारी की शुरुआत काफी खराब रही। पारी की शुरुआत इंद्रजीत कुमार और लखन राजा ने की। अपना पहला प्रथम श्रेणी मैच खेल रहे लखन राजा बिना खाता खोले पवेलियन लौटे। इस समय टीम का स्कोर 8 रन था। अभी टीम के स्कोर में एक रन का इजाफा हुआ था कि गोवा के खिलाफ दूसरी पारी में अर्धशतकीय पारी खेलने वाले कुमार मृदुल भी एक रन बना कर आउट हो गए। लखन राजा को तरुवर कोहली ने पगबाधा आउट किया जबकि कुमार मूदुल को बॉबी ने हरुजेला के हाथों कैच करवाया।

इस लड़खड़ाहट से बिहार टीम संभल पाता कि बॉबी ने इंद्रजीत को पगबाधा आउट कर तीसरा झटका दिया। 15 रन पर मेजबान टीम के तीन विकेट गिर चुके थे। लड़खड़ाती पारी को बाबुल कुमार और शशीम राठौर ने संभाला। इन दोनों के बीच 50 रनों की साझेदारी हुई। शशीम राठौर शानदार बैटिंग कर रहे थे पर 26 रनों के योग पर बॉबी ने उन्होंने पगबाधा आउट कर बिहार को एक बार फिर संकट में डाल दिया। शशीम राठौर ने 20 गेंदों में तीन चौकों व एक छक्का की मदद से 26 रन बनाये। अब जिम्मेवारी बाबुल कुमार और उपकप्तान रहमतुल्लाह पर आ गई जिसका इन दोनों ने भरपूर निर्वहन किया और अर्धशतकीय पारी खेल कर टीम का स्कोर सम्मानजनक स्थिति में पहुंचाया।

बाबुल कुमार अपने शतक की ओर से बढ़ रहे थे पर पारी फेर दिया तरुवर कोहली ने। बिहार की पारी के 44.4 ओवर में बाबुल कुमार को आउट कर कोहली ने पांचवां झटका दिया। बाबुल ने 138 गेंदों में 9 चौका व 1 छक्का की मदद से 85 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली। बाबुल ने 82 गेंद खेल कर अपना अर्धशतक पूरा किया। इसके बाद रहमतुल्लाह ने 65 गेंद में अपना पचासा पूरा किया। अर्धशतक पूरा करने के कुछ ही देर बार रहमतुल्लाह को भी तरुवर कोहली ने अपना शिकार बना लिया। रहमतुल्लाह ने 84 गेंदों में सात चौकों की मदद से 58 रन बनाये।

इसके बाद विकास रंजन और शब्बीर खान ने कमाल संभाली और दूसरे दिन की खेल समाप्ति तक टीम का स्कोर 8 विकेट पर 226 रन तक पहुंचाया। कप्तान आशुतोष अमन बिना खाता खोले पवेलियन लौटे। शब्बीर खान ने 16 गेंदों में 15 रन बनाये। दूसरे दिन का खेल समाप्त होने के समय तक बिहार ने 55 ओवर में 8 विकेट पर 226 रन बना लिये हैं। विकास रंजन 19 रन और शिवम एस कुमार बिना खाता खोले खेल रहे हैं। मिजोरम की ओर से तरुवर कोहली ने 61 रन देकर चार, बॉबी ने 73 रन देकर 3, मोइया ने 26 रन देकर एक विकेट चटकाये।

Related Articles

error: Content is protected !!