Home बिहार क्रिकेट निमंत्रण कप:- सिवान ने पटना को हराकर फाइनल में प्रवेश किया ,

निमंत्रण कप:- सिवान ने पटना को हराकर फाइनल में प्रवेश किया ,

by Khelbihar.com

Khelbihar.com

Madhubani:मधुबनी जिला क्रिकेट एसोसिएशन के तत्वाधान में स्वर्गीय अखिलेश शरण सिंह निमंत्रण कप 2020 का पहला सेमीफाइनल मैच पटना बनाम सिवान के बीच खेला गया।

पटना ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया और सिवान को बल्लेबाजी का निमंत्रण दिया । सिवान पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट पर 171 स्कोर खड़ा किया। एक वक्त सिवान के 16 ओवर में 122 रनों पर ही 8 विकेट गिर चुके थे । लेकिन कप्तान मनीष गिरी ने जिम्मेदारी के साथ ही साथ आतिशबाजी बल्लेबाजी करते हुए मात्र 21 बॉल में ही 52 रन ठोक डालें । वही सतीश ने 25 रन, विशाल ने 20 रन और इमरान नजीर ने 21 रनों का योगदान दिया य।

पटना की तरफ से गेंदबाजी करते हुए शशि आनंद ने 3 विकेट एवं रुपेश, अमित, राजीव ने 2-2-2 विकेट प्राप्त किए। जीतने के लिए मिले लक्ष्य 172 रनों के लिए उतरी पटना की टीम 17. 3 बॉल में 118 रन बनाकर आउट हो गया। 15 ओवर तक मैच 50-50 लग रहा था । पटना के तरफ से रजनीश ने एक छोड़ से स्कोर को मेंटन करते हुए मैच को नजदीक ले जा भी रहे थे लेकिन लगातार तीन ओवर में 3 विकेट गिर जाने , साथ ही साथ एक मेडन ओवर हो जाने से पटना टीम दबाव में आ गई ।

यह दबाव रजनीश पर दिख गया जब वह गलत शाॅट खेलने में बोल्ड हो गए। लेकिन रजनीश आउट होने से पहले शानदार 52 बनाएं वही कुंदन शर्मा ने 18 रनों का योगदान अपनी टीम के लिए दिया और कोई भी बल्लेबाज क्रीज पर टिक कर बल्लेबाजी नहीं कर सके । सिवान की तरफ से गेंदबाजी करते हुए सिवान के तेज गेंदबाज इरशाद अली ने 22 रन देकर 4 विकेट लेने में सफल रहे । वही रोहन, विशाल आफताब ,रवि ,तारीक ने सभी ने एक-एक विकेट अपने नाम किए। इस प्रकार से सिवान ने पटना को 53 रनों से हराया । सिवान के खिलाड़ी इरशाद को उनके शानदार बॉलिंग के लिए मृत्युंजय झा के हाथों से मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया।

Related Articles

error: Content is protected !!